Hot Stocks: जिंदल सॉ सहित इन 3 शेयरों पर लगाए दांव, बस कुछ हफ्तों में मिल सकता है 11% तक रिटर्न

Hot Stocks Today: निफ्टी इंडेक्स पिछले कुछ समय से 22,500 के स्तर को मजबूती के साथ पार करने में संघर्ष कर रहा है। इस बीच वोलैटिलिटी इंडेक्स 11.65 अंक पर आ गया है, जो इसका पिछले 3 महीनों का सबसे निचला स्तर है और इसने दलाल स्ट्रीट के बुल्स को राहत पहुंचाया है। सैमको सिक्योरिटीज (Samco Securities) के टेक्निकल एनालिस्ट, ओम मेहरा ने बताया कि निफ्टी अपने 20 दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज से बंद होने में कामयाब रहा है। इसका RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) भी 60 के स्तर पर बना हुआ है, जो एक पॉजिटिव संकेत हैं। आने वाले समय में निफ्टी 22,700 से 22,750 के स्तर को छूने की कोशिश कर सकता है। वहीं नीचे की ओर इसे पहले 22,200 और फिर 22,100 पर मजबूत सपोर्ट है।

इसके साथ ही ओम मेहरा ने लिए 3 स्टॉक्स भी बताए, जिनपर दांव लगाकर निवेशक अगले कुछ हफ्तों में 11 फीसदी तक की कमाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये तीनों शेयर टेक्निकल चार्ट पर काफी मजबूत दिख रहे हैं।

1. पेट्रोनेट एलएनजी (Petronet LNG)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 292 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 260 रुपये पर रखने की सलाह है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 7 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। पेट्रोनेट LNG के शेयर ने डेली चार्ट पर डबल बॉटम फॉर्मेशन के बाद मजबूत रिकवरी दिखाया है। फिलहाल स्टॉक अपने 20 दिनों के औसत मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

प्राइस में तेजी के साथ इसके डेली वॉल्यूम में भी इजाफा देखा जा रहा है। RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ रहा है जो स्टॉक में मजबूती की पुष्टि करता है। इस टेक्निकल स्ट्रक्चर को देखते हुए हम शेयर में 272.80 रुपये के आसपास पोजिशन लेने की सलाह देते हैं।

Image1202042024

2. एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज (Endurance Technologies)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 2,040 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 1,840 रुपये पर रखने की सलाह है। निवेशकों को यह शेयर अगले कुछ हफ्तों में 7.5 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज के शेयर में इसके हालिया शिखर से गिरावट आई और इसने इसने 23.6 प्रतिशत के फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर पर अब मजबूत सपोर्ट बेस बना लिया है।

RSI भी एक पॉजिटिव डायवर्जेंस दिखा रहा है, जो बताता है कि स्टॉक में अब पॉजिटिव मोमेंटम शुरू हो सकता है। इसके अलावा यह अपने 20-दिनों के डेली मूविंग एवरेज से भी ऊपर कारोबार कर रहा है। इसे देखते हुए इस शेयर में 1,898 रुपये के आसपास पोजिशन लेने की सलाह दी जाती है।

Image1302042024

3. जिंदल सॉ (Jindal Saw)

इस शेयर में भी खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 540 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 458 पर लगाने की सलाह है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर 11 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। जिंदल सॉ का शेयर हायर हाई और हायर लो का फार्मेशन बना रहा है जो लगातार तेजी का संकेत दे रहा है।

इसके अलावा शेयर की कीमत 20-दिनों के शॉर्ट-टर्म मूविंग एवरेज और 50 दिनों के मूविंग एवरेज से काफी ऊपर है। इससे पता चलता है कि शेयर में बुल्स गैंग पूरी तरह से हावी हैं। इसके अलावा इसका RSI भी 58 के स्तर पर आराम से कायम है और धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ रहा है, जो स्टॉक में मजबूती का संकेत देता है। इसे देखते हुए इस शेयर में 487 रुपये के आसपास खरीदारी की सलाह दी जाती है।

Image1402042024

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- IT सेक्टर में फिलहाल सुस्ती जारी रहने के आसार, जानिए Colgate, CAMS और गोदरेज प्रॉपर्टीज में क्या चल रहा है

Read More at hindi.moneycontrol.com