वेडिंग सीजन से पहले सोने ने बढ़ाई टेंशन, भाव पहुंचा रिकॉर्ड हाई पर, क्या है आज का ताजा रेट? Gold Price Hits New High: घरेलू बाजारों के साथ-साथ इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने का भाव सातवें आसमान पर पहुंच गया है. कॉमैक्स पर सोने का रेट पहली बार 2300 डॉलर के पार पहुंचा. एप में देखें

Gold Price Hits New High: शादियों का सीजन शुरू होने से पहले सोने की बढ़ती कीमतों में जोरदार झटका दिया है. लगातार तेजी के चलते 10 ग्राम को भाव नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. घरेलू बाजारों के साथ-साथ इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने का भाव सातवें आसमान पर पहुंच गया है. कॉमैक्स पर सोने का रेट पहली बार 2300 डॉलर के पार पहुंचा. मिडिल ईस्ट में बढ़ता तनाव और फेड पॉलिसी में ब्याज दरें घटने के अनुमान से सोने में जोश देखने को मिल रहा है. 

घरेलू बाजार में चमका सोना 

घरेलू वायदा बाजार में सोने का रेट नए शिखर पर पहुंच गया है. आज (3 अप्रैल) पहली बार 10 ग्राम का रेट 69699 रुपए पर पहुंचा. फिलहाल 530 रुपए की मजबूती के साथ 6951 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है. चांदी में भी तूफानी तेजी है. MCX पर चांदी 1000 रुपए की मजबूती के साथ 78000 रुपए के पार निकल गई है. हालांकि, इसका ऑल टाइम हाई 79566 रुपए प्रति किलोग्राम है. 

इंटरनेशनल मार्केट में सोना 

इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने का रेट नए रिकॉर्ड हाई पर ट्रेड कर रहा है. कॉमैक्स पर सोने का भाव पहली बार 2300 डॉलर प्रति ऑन्स के पार पहुंच गया है. मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव के चलते सेफ इनवेस्टमेंट की डिमांड बढ़ी है. साथ ही फेड पॉलिसी में ब्याज दरें घटने की उम्मीद है. दोनों ट्रिगर्स से सोने को बूस्टअप मिल रहा है. पिछले 7 दिनों की तेजी में सोने का भाव 120 डॉलर तक बढ़ चुकी है. 

Read More at www.zeebiz.com