LG MyView Smart Monitors Launched in India Price Specs and details

LG MyView: LG ने भारत में दो नए स्मार्ट मॉनिटर लॉन्च किए हैं. ये मॉनिटर्स एलजी की MyView सीरीज का हिस्सा हैं. ये मॉनिटर स्मार्ट टीवी की तरह इंटरनेट से सीधे ओटीटी कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं. ये मॉनिटर्स यूज़र्स को एक्सट्रा फीचर्स मुहैया कराने के लिए कीबोर्ड और माउस कनेक्टिविटी का भी समर्थन करते हैं. आइए हम आपको एलजी के इन स्मार्ट मॉनिटर्स के बारे में बताते हैं.

एलजी के दो नए स्मार्ट मॉनिटर्स

एलजी ने इन माईव्यू स्मार्ट मॉनिटर्स को दो स्क्रीन साइज में पेश किया है. एक साइज 27 इंच का है और दूसरा 32 इंच का है. दोनों मॉनिटरों में एक-जैसे आईपीएस एलसीडी पैनल दिए गए हैं, जिसमें 1920×1080 पिक्सल का फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन और 60Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है. ये मॉनिटर्स बेस्ट विजुअल्स एक्सपीरियंस के लिए 178 डिग्री तक के एंगल में सीन्स देखने की सुविधा प्रदान करते हैं. इन मॉनिटर्स के बीच में एक स्टैंड लगा है और चारों ओर एक-जैसे बेज़ल दिए गए हैं.

एलजी माईव्यू स्मार्ट मॉनिटर्स वेबओएस 23 (WebOS 23) पर चलता है, जो अमेज़न प्राइम (Amazon Prime), डिज़नी + हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar), नेटफ्लिक्स (Netflix) और ऐसे अन्य कई ओटीटी ऐप्स के इन-बिल्ट सपोर्ट के साथ आता है. इनमें बिल्ट-इन वाई-फाई और ब्लूटूथ भी है और ये यूज़र्स को बाहरी माउस और कीबोर्ड कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करते हैं.

ऐप से कर पाएंगे कंट्रोल

मॉनिटर्स के स्मार्ट फीचर्स को एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन पर LG ThinQ ऐप का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है. इनमें एलजी चैनल भी शामिल हैं, जो इंटरनेट के माध्यम से 300 से अधिक कार्यक्रमों का मुफ्त एक्सेस देते हैं. मॉनिटर एक रिमोट के साथ भी आते हैं, जिसका उपयोग सेटिंग्स को कस्टमाइज़ किया जा सकता है.

इनमें स्क्रीन शेयर, Apple AirPlay 2, 5-5W के दो स्टीरियो स्पीकर्स (Stereo Speakers), 2 HDMI ports और 2 USB-A ports दिए गए हैं. इसके अलावा भी इन स्मार्ट मॉनिटर्स में कई खास फीचर्स दिए गए हैं. एलजी ने इन मॉनिटर्स पर 3 साल की वारंटी ऑफर की है. इन्हें यूज़र्स अमेजन, फ्लिपकार्ट, एलजी डॉट कॉम और अन्य पार्टनर्ड स्टोर्स पर खरीद सकते हैं.

स्मार्ट मॉनिटर्स की कीमत

  • पहले स्मार्ट मॉनिटर का मॉडल नंबर 27SR50F है, जो 27 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है. इसकी कीमत 24,500 रुपये है. 
  • दूसरे स्मार्ट मॉनिटर का मॉडल नंबर 32SR50F है, जो 32 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है. इसकी कीमत 28,500 रुपये है.

अमेजन के जरिए यूज़र्स इन दोनों स्मार्ट मॉनिटर्स पर लॉन्च डिस्काउंट पा सकते हैं. लॉन्च ऑफर के साथ इन्हें अमेज़न पर क्रमश: 16,999 और 19,499 रुपये में बेचा जा रहा है. हालांकि, यह ऑफर सीमित समय के लिए है.

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो ने जनवरी में जोड़े 41 लाख से ज्यादा नए मोबाइल यूज़र्स, TRAI ने जारी की रिपोर्ट

Read More at www.abplive.com