कोहली ने मैदान पर उतरते बना दिया कीर्तिमान, भारतीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : AP
विराट कोहली टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से एक ग्राउंड पर 100 मैच खेलने वाले बने पहले खिलाड़ी

विराट कोहली मैदान पर उतरने के साथ कोई ना कोई कीर्तिमान बना देते हैं। आईपीएल के 17वें सीजन के 15वें मुकाबले में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबले में भी कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। टी20 क्रिकेट में अब कोहली भारतीय क्रिकेट में एक ग्राउंड पर 100 मुकाबले खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ मुकाबले पहले 3 मैच खेले हैं और उसमें पहले मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो बाकी 2 में कोहली का बल्ला जमकर चलता हुए दिखाई दिया है।

वर्ल्ड क्रिकेट में बने 15वें खिलाड़ी

टी20 फॉर्मेट में अब तक काफी कम ऐसे ही खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने एक ग्राउंड पर 100 या उससे अधिक मुकाबले खेले हैं। विराट कोहली ऐसा करने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के 15वें खिलाड़ी बन गए हैं, वहीं भारत की तरफ से वह पहले खिलाड़ी हैं। टी20 फॉर्मेट में अब तक एक स्टेडियम में 100 से अधिक मैच खेलने के मामले में बांग्लादेश के खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज्यादा है, जिसमें उनके 11 खिलाड़ी हैं और सभी ने ढ़ाका की मीरपुर स्टेडियम में ये कारनामा किया है। इसके अलावा इंग्लैंड टीम के 3 खिलाड़ी हैं जो एलेक्स हेल्स, समित पटेल और जेम्स विंसे हैं। वहीं विराट कोहली ने 100 टी20 मैच खेलने का कारनामा बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया है, जो उनकी आईपीएल टीम का होम ग्राउंड भी है।

टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड कोहली के नाम पर

विराट कोहली के नाम टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है जो उन्होंने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही बनाया है। कोहली ने इस मैदान पर 39.95 के औसत से 3276 रन अब तक बनाए हैं और उनके बल्ले से 4 शतक और 25 अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली है। कोहली ने मैदान पर 113 रनों की सर्वाधिक पारी खेली हैं, वहीं उनका टी20 में यहां पर स्ट्राइक रेट 141.75 का रहा है।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले सामने आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी नहीं खेलगा पूरा टूर्नामेंट

IPL 2024 में लगातार 3 हार, अब हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in