Sony to Launch PS5 Slim in India on 5 April, Price Revealed

बड़ी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में शामिल Sony के प्लेस्टेशन 5 का स्लिम वेरिएंट पिछले वर्ष नवंबर में अमेरिका में लॉन्च किया गया था। इसे 5 अप्रैल से भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। यह प्लेस्टेशन 5 का लाइट और स्लिम वर्जन है। देश में इसके डिस्क और डिजिटल दोनों एडिशंस की बिक्री की जाएगी। इसका डिजाइन प्लेस्टेशन 5 के लगभग समान है लेकिन यह अलग की जा सकने वाली डिस्क ड्राइव और कुछ अधिक स्टोरेज के साथ है। 

इसका देश में प्राइस मौजूदा PS 5 के समान होगा। PS5 Slim के डिस्क वर्जन का प्राइस 54,990 रुपये और डिजिटल एडिशन का 44,990 रुपये होगा। यह 5 अप्रैल से ऑफलाइन और ऑनलाइन रिटेलर्स के पास उपलब्ध होगा। इसकी बिक्री कंपनी की ShopatSC वेबसाइट, Amazon, Flipkart, Games The Shop और अन्य रिटेलर्स के जरिए की जाएगी। इस वर्ष PS5 का Pro वर्जन भी लाया जा सकता है। इसके प्रो वर्जन में हार्डवेयर में सुधार किए जा सकते हैं। इसका प्राइस भी PS5 के स्टैंडर्ड वेरिएंट से अधिक हो सकता है। कंपनी ने 11 वर्ष पहले PS4 के लॉन्च के तीन वर्ष बाद इसके प्रो वर्जन पेश किया था। 

सोनी ने मार्च में समाप्त होने वाले फाइनेंशियल ईयर के लिए PS 5 के सेल्स के पूर्वानुमान को घटाकर 2.1 करोड़ यूनिट्स किया था। पिछले वर्ष के अंत में शॉपिंग सीजन के दौरान कंपनी की सेल्स कमजोर रही थी। हाल ही में सोनी ने बताया था कि अगले फाइनेंशियल ईयर से प्लेस्टेशन की सेल्स में कुछ कमी हो सकती है और उसकी योजना कोई बड़े गेमिंग टाइटल लाने की नहीं है। पिछले वर्ष  कंपनी ने कहा था कि वह अपने फाइनेंशियल बिजनेस को अलग करने पर विचार कर रही है। इसकी योजना अगले वर्ष Sony Financial Group को लिस्ट कराने और 20 प्रतिशत से कुछ कम हिस्सेदारी रखने की है। 

पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही में सोनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 10 प्रतिशत बढ़कर 3.08 अरब डॉलर का रहा था। कंपनी के फाइनेंशियल, मूवीज और म्यूजिक बिजनेस का प्रदर्शन मजबूत रहा है। कुछ दशक पहले तक सोनी की पहचान एक इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर की थी। पिछले कुछ वर्षों में इसने मूवीज, म्यूजिक, गेम्स और चिप्स जैसे सेगमेंट्स में एक्सपैंशन किया है। पिछले वर्ष अक्टूबर में लॉन्च हुई मार्वल की स्पाइडर मैन 2 की कंपनी ने एक करोड़ से अधिक कॉपी बेची हैं। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Gaming, Storage, PlayStation, Version, Market, Sony, Entertainment, Demand, Japan, Online, America, Prices

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com