IPL 2024: आईपीएल के दो मैचों के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब इस दिन इन टीमों के बीच होगी भिड़ंत

IPL 2024: आईपीएल 2024 में 17 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डेंस में होने वाले मुकाबले में बदलाव किया गया है। इन दोनों टीमों के बीच अब ये मुकाबला एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को खेला जाएगा। हालांकि, इस दिन पहले गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत होनी थी लेकिन केकेआर और राजस्थान के मैच में बदलाव के कारण अब गुजरात और दिल्ली के बीच 17 अप्रैल को भिड़ंत होगी। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पढ़ें :- IPL 2024: तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर छा रहे काले बादल, लगातार मुंबई इंडियंस के हारने के बाद उठ रहे सवाल?

दरअसल, इन मैचों के कार्यक्रम में बदलाव रामनवमी को लेकर किया गया है। राम नवमी भारत में काफी धूम-धाम से मनाया जाती है, जो 17 अप्रैल को सेलिब्रेट की जाएगी। वहीं, लोकसभा चुनाव के पहले चरण की शुरुआत 19 अप्रैल से हो रही है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मैचों की तारीख बदलने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीसीसीआई ने शुरुआत में आईपीएल के 17 दिनों के शेड्यूल का ऐलान किया था। जब लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम सामने आया तो बाकी बचे शेड्यूल की घोषणा की गई। आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 74 मैच खेलने जाने हैं। 22 मार्च से शुरू हुआ सीजन 26 मई को समाप्त होगा। फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा। चेन्नई में क्वालिफायर-2 भी होगा। अहमदाबाद में क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर आयोजित होगा।

 

पढ़ें :- IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने की तूफानी गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस के चार विकेट गिरे

Read More at hindi.pardaphash.com