Gainers and Losers: ऐसे 8 स्टॉक्स जिसमें 2 अप्रैल को दिखी सबसे ज्यादा गिरावट या बढ़त

Gainers and Losers: आज 2 अप्रैल को बेंचमार्क इंडेक्सेस थोड़ी गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 110.64 अंक या 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,903.91 पर बंद हुआ। निफ्टी 8.7 अंक या 0.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ 22,453.30 पर बंद हुआ। लगभग 2,652 शेयरों में तेजी आई। जबकि 1,012 शेयरों में गिरावट आई। वहीं 117 शेयर ऐसे रहे जिनमें कोई बदलाव नहीं हुआ। सेंसेक्स के 30 में से 15 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। निफ्टी के 50 में से 28 शेयरों में खरीदारी नजर आई। बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। यहां पर ऐसे शेयरों के बारे में बताया गया है जिनमें आज सबसे ज्यादा गिरावट या बढ़त रही।

गोदरेज प्रॉपर्टीज, प्रेस्टीज एस्टेट्स और अन्य रियल्टी शेयरों में तेजी आई। मॉर्गन स्टेनली इन शेयरों का लक्ष्य मूल्य बढ़ाने के बाद स्टॉक उछल गये। मॉर्गन स्टेनली ने गोदरेज प्रॉपर्टीज की रेटिंग “इक्वल वेट” से “ओवरवेट” में अपग्रेड कर दी। इसके लक्ष्य मूल्य को 2,050 रुपये से बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया।

CAMS के शेयरों में 6 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। कंपनी सभी बीमा पॉलिसियों को डिजिटल स्वरूप में जारी करने का प्रबंधन करेगी, इस रिपोर्ट के बाद शेयर में तेजी नजर आई।

कंपनी की सहायक कंपनी द्वारा 520 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट हासिल करने के बाद चॉइस इंटरनेशनल के स्टॉक में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। च्वाइस कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने सोलर91 क्लीनटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक ज्वाइंट वेंटर में जोधपुर विद्युत वितरण निगम से एक सोलर प्लांट प्रोजेक्ट हासिल करने की घोषणा की।

आदित्य बिड़ला कैपिटल के शेयरों में 10.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। ब्रोकरेज कंपनी मैक्वेरी द्वारा एनबीएफसी पर “आउटपरफॉर्म” कॉल और 230 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ कवरेज शुरू करने के एक दिन बाद शेयर दौड़ पड़े।

डीलर्स ने आज दो स्टॉक में कराई बंपर बाईंग, जानें कितना चढ़ सकते हैं दोनों शेयर

मौसम कार्यालय द्वारा गर्म मौसम की स्थिति के परिणामस्वरूप लू की चेतावनी जारी करने के एक दिन बाद वोल्टास और हैवेल्स में बढ़त देखने को मिली। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि अप्रैल से जून के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने की उम्मीद है।

पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में 2 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। मनीकंट्रोल द्वारा रिपोर्ट दी गई कि पेटीएम ने अपने मौजूदा पार्टनर्स के साथ लोन देना फिर से शुरू कर दिया है। मुथूट फाइनेंस को नया लोन पार्टनर बनाने के लिए बातचीत कर रही है। इसके बाद शेयर में उछाल आया।

कंपनी द्वारा अच्छे तिमाही बिजनेस अपडेट जारी किये जाने के बाद 2 अप्रैल को IREDA के शेयरों ने 5 प्रतिशत की छलांग लगाई और अपर सर्किट पर पहुंच गया।

कंपनी द्वारा अपनी रूसी स्टेप-डाउन सहायक कंपनी में सीपीपी फिल्म निर्माण लाइन शुरू करने के बाद यूफ्लेक्स स्टॉक 7 प्रतिशत बढ़ गया। Flex Films Rus LLC, Russia ये कंपनी की एक स्टेप-डाउन सहायक कंपनी है। इसने 1 अप्रैल को 18,000 मीट्रिक टन प्रति वर्ष की स्थापित क्षमता के साथ सीपीपी फिल्म प्रोडक्शन लाइन शुरू की है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Read More at hindi.moneycontrol.com