Numerology number 6 personality these people are very cheerful and sociable

Numerology Mulank 6: अंक ज्योतिष शास्त्र में हर मूलांक के बारे में खास बातें बताई गई हैं. इसमें मूलांक 6 के लोगों के बारे में कई दिलचस्प जानकारी दी गई है. किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 6 होता है. 

इस मूलांक का स्वामी ग्रह शुक्र है, जो सुख-समृद्धि, प्रेम और शान्ति का कारक होता है. इस मूलांक के लोग दिखने में बहुत सुंदर और प्रभावशाली होते हैं. इस मूलांक की महिलाएं दिखने में बहुत आकर्षक होती हैं. शुक्र के प्रभाव से इस मूलांक के लोग कला प्रेमी होते हैं. जानते हैं इस मूलांक के व्यक्तित्व से जुड़ी खास बातें.

स्वभाव से मिलनसार होते हैं मूलांक 6 वाले

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 वाले लोग स्वभाव से बहुत हंसमुख और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. इनके स्वभाव से लोग बहुत जल्दी इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं. इस मूलांक के लोगों को जीवन भर लोगों का साथ और प्रेम मिलता है. इनकी दोस्ती बहुत लंबी चलती है.

मूलांक 6 के लोग बहुत मेहनती होते हैं और जो ठान लेते हैं उसे हासिल करके ही दम लेते हैं. अपनी मेहनत के बल पर यह लोग अपने जीवन में खूब सफलता हासिल करते हैं. अपने हुनर के दम पर यह लोग समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं.

महंगी चीजों का होता है शौक

शुक्र देव की कृपा से मूलांक 6 के लोगअपने जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाएं प्राप्त करते हैं. भौतिक सुखों के पीछे यह लोग जरूरत से ज्यादा खर्च कर देते हैं. स्वभाव से इस राशि के लोग बहुत खर्चीले होते हैं. इन्हें महंगी चीजों का बहुत शौक होता है. इस मूलांक के लोगों की संगीत और चित्रकला में अच्छी रुचि होती है. 

रिश्ते निभाने में इस मूलांक के लोग माहिर होते हैं. मूलांक 2,3,6 और 9 वालों से इनकी बहुत अच्छी बनती है. इन लोगों का गृहस्थ जीवन सुखी रहता है. कला, आभूषण या वस्त्रों के व्यापार से जुड़े कामों में मूलांक 6 वाले अच्छा करते हैं.

ये भी पढ़ें

मेष राशि में वक्री हुए बुध, उल्टी चाल कराएगी इन राशियों का भारी नुकसान

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com