Shimla Sanjay Awasthy took charge as the new working president of Himachal Congress ANN

Himachal Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव से पहले संजय अवस्थी और चंद्रशेखर को प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. हिमाचल की चार लोकसभा सीटों पर सातवें चरण यानी एक जून को मतदान होगा.

लोकसभा चुनावों का परिणाम चार जून को आएगा. अर्की विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजय अवस्थी ने आज राजीव भवन पहुंचकर हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया. बड़ी संख्या में नव नियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत कार्यकर्ताओं ने किया. 

‘मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस’

पदभार ग्रहण के बाद संजय अवस्थी ने जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी के साथ चुनौती भी बड़ी है. सबसे पहली चुनौती लोकसभा चुनाव के साथ छह विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उपचुनाव हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. अवस्थी ने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को साथ लेकर चलने का वादा किया. संजय अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस मजबूती के साथ लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस के नये कार्यकारी अध्यक्ष का बयान

बता दें कि संजय अवस्थी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सबसे करीबी बताये जाते हैं. विधानसभा चुनाव से पहले नियुक्त किये गये कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्षों में से दो हर्ष महाजन और पवन काजल ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

बाद में राजिंदर राणा भी कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. राणा भी हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष थे. अब प्रतिभा सिंह के साथ विनय कुमार, चौधरी चंद्र कुमार, संजय अवस्थी और चंद्रशेखर कार्यकारी अध्यक्ष हैं. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर का कहना है कि जयराम ठाकुर ने राजिंदर राणा की बीजेपी में एंट्री धूमल परिवार को नीचा दिखाने के लिए करवाई है. उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में जयराम ठाकुर ने एक बार भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का घर पर पहुंचकर हालचाल नहीं जाना. 

Kangana Ranaut: BJP से मिला टिकट तो कंगना रनौत ने बदला सोशल मीडिया प्रोफाइल, अब क्या कुछ लिखा?

 

Read More at www.abplive.com