Sachin Tendulkar to Yuvraj Singh many legends remember World Cup 2011 win watch reactions

Legends Reaction On World Cup 2011: टीम इंडिया ने आज ही के दिन (02 अप्रैल) वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब जीता था. धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में श्रीलंका को हराकर वनडे विश्व कप 2011 (World Cup 2011) की चैंपियन बनी थी. विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया में कई दिग्गज मौजूद थे. अब उन्हीं में से कई दिग्गजों ने विश्व कप की जीत को याद करते हुए रिएक्शन दिए, जिसमें सचिन तेंदलुकर से लकेर युवराज सिंह भी शामिल हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “13 साल पहले, मेरे बचपन का सपना सच्चाई में बदला था. यादों, टीम और 100 करोड़ से ज़्यादा लोगों के सपोर्ट का हमेशा आभारी.”

इसके अलावा हरभजन सिंह ने एक्स पर खिताब जीतने वाली यानी आज की तारीख लिखते हुए लिखा, “याद करने वाला दिन. वर्ल्ड कप विनर्स.” 

युवराज सिंह ने जीत को याद करते हुए एक वीडियो शेयर किया. बता दें कि युवराज सिंह टूर्नामेंट में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे थे.

सुरेश रैना ने विश्व कप जीतने की याद में एक्स पर लिखा, “अब भी 2011 के उस ऐतिहासिक पल को सोचकर रोंगटे खड़े होते हैं जब हमने वर्ल्ड कप जीता था.”

तेज़ गेंदबाज़ मुनाफ पटेल ने विश्व कप की जीत को याद करते हुए एक्स पर लिखा, “2 अप्रैल का यह दिन कभी पुराना नहीं होगा, हर साल यह दिन हमारी यादें ताज़ा करता है. इतने बड़े पल का हिस्सा होने से गर्व महसूस होता है. सभी साथी खिलाड़ियों को मिस कर रहा हूं. यहां देखें रिएक्शन…

6 विकेट से फाइनल जीती थी टीम इंडिया 

बता दें कि फाइनल में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए महेला जयवर्धने ने 88 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 103* रनों की पारी खेली थी. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 4 विकेट पर जीत हासिल कर ली थी. 

 

ये भी पढ़ें…

Mayank Yadav: ’18 महीनों के अंदर भारत डेब्यू…’, तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव पर पूर्व दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी!

Read More at www.abplive.com