Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 03 April 2024 mesh tula kumbh rashi and all zodiac prediction

Kal Ka Rashifal: 3 अप्रैल 2024, बुधवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को पछताना पड़ सकता है

बुधवार के दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों के परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. सभी 12 राशि वालों का आइए जानते हैं, कल का राशिफल (03 April 2024 Ka Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र की सभी मानसिक चिंताओं में राहत मिल सकती है. आपके ऊपर कार्य का बोझ भी कुछ कम हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप अस्थमा के पेशेंट है तो

आप घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर जाए और अपनी दवाइयां लेकर ही जाए अन्यथा,  धूल इत्यादि से आपको एलर्जी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार शुरू करने का विचार बना रहे हैं उन्हें सभी औपचारिकताएं निभाने के बाद ही साझेदारी में व्यवसाय शुरू करना चाहिए अन्यथा,  बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल कामकाज के साथ-साथ मौज मस्ती भी करते नजर आएंगे,  जिससे आपके परिवार के सदस्य आपसे बहुत अधिक संतुष्ट रहेंगे. कल माता-पिता अपने घर के छोटे बच्चों पर पढ़ाई का प्रेशर  अधिक ना डालें. बल्कि भावनात्मक रूप से उनके साथ जुड़ने का प्रयास करें और उनसे प्यार से बात करें,  नहीं तो आपका बच्चा आपसे बातें छुपाने लग सकता है. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो यदि आप सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं तो कल आपको बहुत सारी शिकायतें सुनने को मिल सकती हैं, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं,  इसलिए आप अपना कार्य सही तरीके से करते रहे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं,  जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं,  इसीलिए आप अपनी सेहत के लिए थोड़ा सा सावधान रहे. आप अपनी बीमारियों से लड़ने के लिए अपना इम्यून  सिस्टम मजबूत रखें, तो अच्छा रहेगा.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यवसाय के क्षेत्र में योजना पूर्वक कार्य करने से आपको सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है,  जिससे आपको बहुत अधिक संतुष्टि भी मिलेगी.  युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने मित्रों के साथ को सिर्फ फिर से ताजा करने की कोशिश करें,

कल आपको आपके मित्रों की याद बहुत अधिक सता सकती है,  साथ हीं आप अपने मित्र की आवश्यकता भी बहुत अधिक महसूस कर सकते हैं.  यदि आपने किसी से धन उधार ले रखा है और अभी तक नहीं चुकाया है तो लेंनदार आपके घर अपना धन वापस मांगने के लिए आ सकता है.

इसलिए आप उधारी लिया हुआ धन जल्दी से जल्दी वापस करने की कोशिश करें अन्यथा, आपको शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ सकता है. 

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा लोग अपने कार्यक्षेत्र में बीच-बीच में अपनी फाइलें चेक करते रहे, क्योंकि आपकी कोई जरूरी फाइल गुम होने की आशंका है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.  

आपकी सेहत की बात करें तो आपको अपने शरीर को मन से और शारीरिक दोनों ही तरह से फिट रखना होगा,  तभी आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त प्राप्त कर सकते हैं और आपको कामयाबी मिल सकती है. युवा जातकों की बात करते हुए कलाद को कोई यदि लाइफ में कुछ नया करने का मौका मिले तो उन्हें जरूर करना चाहिए.

कल आपकी संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है और आत्मविश्वास में भी कुछ कमी देखने को मिल सकती है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपकी वाणी के प्रभाव के कारण आपका कोई बनता हुआ कार्य भी कर सकता है.

संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा.  आपकी संतान अपने करियर को लेकर बहुत अधिक उत्साहित रहेगी. जीवनसाथी के साथ किसी भी प्रकार की बहस करने से बचें. पूजा पाठ में अपना मन लगाए रखें. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो उन्हें अपने ऑफिशियल कार्य मे नीरसता दिखाने से बचना होगा. अपने कार्य क्षेत्र में जोश के साथ कार्य करें, तभी आपकी नौकरी में उन्नति मिल सकती है और आप जीवन में आगे बढ़ सकते हैं. जो भी करें, वह मन से करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो वह अपने व्यापार से संबंधित हिसाब-किताब मेंटेन करके रखें, जिससे आगे चलकर लाभ-हानि का हिसाब किताब करने मेंकरने में दिक्कत न हो. युवा जातकों की बात करें तो  ईश्वर आपकी परीक्षा ले रहे हैं,  इसलिए आपको धैर्यवान बनना है और अहंकार करने से आपको बचना है अन्यथा,

आपका कोई रिश्तेदार या सगा संबंधी आपके व्यवहार से कल नाराज हो सकता है.  किसी पालतू पशु की सेवा करें, उसके लिए अनाज की व्यवस्था करें, अपने साथ घर के छोटे सदस्यों को भी इन कार्यों के लिए प्रेरित करें.

आपकी सेहत की बात करें तो, सेहत में लीवर से संबंधित परेशानियों को लेकर बहुत अधिक सावधान रहें, नशा करने वालों को जातकों को भी सावधानी बरतनी होगी अन्यथा,  आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर मेंलोगों के पास जहां काम की कतार लगी रहेगी, तो वहीं दिन के मध्य में आराम करने का मौका मिल सकेगा,  इससे आपके मन को बहुत अधिक शांति भी मिलेगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो. व्यापारियों के  लिए कल का दिन सामान्य रहेगा.  

आपको आपके व्यापार में ना बहुत अधिक परेशानी आएंगी और ना ही बहुत अधिक मुनाफा होगा.  युवा जातकों की बात करें तो. युवा जो सैन्य विभाग से जुड़ना चाहते हैं, उन्हें फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ आईक्यू लेवल को भी मजबूत करना है. बहुत अधिक मेहनत करेंगे तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है.  

जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें कल के दिन किसी तरह के वाद विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो सेहत  को ध्यान में रखते हुए दवा का समय पर सेवन करें, क्योंकि दवा में देरी करने पर स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. और आपको परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं. 

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप क्राइसिस मैनेजमेंट को लेकर तैयारी कर रहे हैं तो हो सकता है टीम  के सदस्य छुट्टी पर चले जाए जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है,

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो जिन जातको की हाल ही में सर्जरी हुई है, उन्हें चलते-फिरते वक्त थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी अन्यथा,  चोट लगने की संभावना बन रही है.  कल आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. जिसके कारण आपका मन अधिक परेशान हो सकता है , इसीलिए आप घरेलू उपचार अपनाने के स्थान पर डॉक्टर से परामर्श लेकर इलाज शुरू करवाये.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप नई टीम को लेकर जो भी प्लानिंग कर रहे थे उसे पूरा करने में आपको संदेह हो सकता है.  यदि आपका कोई काम ना बने तो आप निराश ना हो, नई सुबह के साथ आप फिर से प्रयास करें. आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी.

युवा जातकों की बात करें तो कल युवाओं को किसी विदेशी कंपनी या विदेश में नौकरी करने का बहुत समय से प्रयास कर रहे थे उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है. उन्हें,विदेश में अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है जिससे आपको बहुत अधिक खुशी महसूस होगी. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के बाद करें तो आप अपने सहयोगियों के साथ अच्छे ट्यूनिंग के साथ काम को आसानी से पूरा कर सकेंगे,  इससे आपका दिन भी बहुत अधिक बेहतर बन सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपके हाथ या पैरों में चोट लग सकती है, परंतु यदि आपकी चोट मामूली होगी तो कोई परेशानी की बात नहीं है.

यदि अधिक गहरी हो गई तो आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो व्यापारियों को ऑनलाइन दिन करते समय थोड़ा सा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस और अधिक ध्यान दें कंपटीशन की तैयारी करने वाले जातकों की बात करें तो,

 यदि युवा जातकों को किसी प्रकार के अध्ययन में किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो तुम आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं. शायद आपकी समस्या का हल वहां पर मिल सकता है.

शायद आपकी समस्या का निदान हो जाए. कल आपका अपने पिता के साथ व्यापारिक बातों पर वैचारिक मतभेद हो सकता है. आप उनकी बातों को ध्यान से सुने तथा उन पर अमल करने की कोशिश भी करें. 

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
कल का दिन  ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने कार्य स्थल पर मिडिएटर का रोल अदा करना पड़ सकता है,  तो लोगों के झगड़े को आप सुलझा सकते हैं.  आपकी सेहत की बात करें तो जिन जातकों का भी हाल फिलहाल में किसी तरह का ऑपरेशन हुआ है तो वह कल हाइजीनिक रहे.  

अपने आसपास साफ सफाई का वातावरण रखें अन्यथा, आपको किसी प्रकार का इन्फेक्शन भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने गुप्त शत्रुओं से कल सावधान रहना होगा, वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. उन्हें डीएक्टिव करने के लिए आपको एक्टिव रहना बहुत अधिक आवश्यक है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक जीवन में उत्साह को मुख्य शास्त्र मानकर नकारात्मक विचारों को पीछे धकेले और विजय का पताका भी लहराए. कल आप अपने कार्य स्थल का क्रोध अपने जीवनसाथी पर उतार सकते हैं, जिसके कारण आपका जीवन साथी भी आपसे नाराज हो सकता है और आपकी उनसे बातचीत बंद हो सकती है. 

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में नजरिया में बदलाव लाने होंगे, क्योंकि बातों को एक ही पहलू से देखने पर चीज कम स्पष्ट होंगी और आप कंफ्यूजन में रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो कल चिंता के चक्कर में आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है,  परंतु आप किसी बात की चिंता ना करें.  

सब कुछ ईश्वर के ऊपर छोड़ दें ईश्वर सब भला करेंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपका बिजनेस पार्टनर कोई रिश्तेदार है तो खास तौर पर हिसाब किताब को लेकर आप स्पष्ट रखे तो अच्छा रहेगा.  आपके रिश्तों में भी व्यापार के कारण खटास आ सकती है. जिसका शराब के रिश्ते पर भी पड सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो यह वजह आपको को कल नशे की लत लग सकती है.

इस प्रकार के व्यक्ति से अपने आप को दूर रखने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपका समय कुछ ठीक नहीं चल रहा है , इसीलिए आप कोई भी कार्य करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति का सुझाव अवश्य ले, वर्तमान समय में आपको अत्यधिक पारिवारिक मार्गदर्शन और नियंत्रण की आवश्यकता है, तभी आपका व्यापार अच्छा चल सकता है. 

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
 कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके कार्य क्षेत्र में आपकी सम्मान में किसी प्रकार की कमी आ गई है तो आप अपना धैर्य रखें, क्रोध किसी प्रकार का ना करें तो अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे सारी परिस्थितिया आपके फेवर में रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप मांसाहारी भोजन या शराब का सेवन करते हैं,  तो आप उसका त्याग कर दे अन्यथा,  आपका स्वास्थ्य बहुत अधिक खराब हो सकता है, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग को अपना बैंक बैलेंस अधिक बढ़ने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी,  तभी आपके धन में वृद्धि हो सकती है और

आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. युवा जातकों की बात करेंगे युवा जातकों   को अपने मन को प्रसन्न रखने के लिए अपनी खुशी खुद ही ढूंढनी होगी तभी आप जीवन में आगे बढ़ सकते हैं,  क्योंकि जीवन में आगे बढ़ाने के लिए सबसे जरूरी चीज खुशी है,  

आपके घर में किसी के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसे लेकर आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. अच्छे से डॉक्टर को दिखा कर इलाज करवाये तो आराम जल्दी ही मिल जाएगा. तभी आपके मन को संतुष्टि भी मिलेगी. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में ऑफिस के सभी कार्यों को आसान बनाने के लिए सीनियर से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी तक सभी लोगों ने आपका साथ दिया है और तालमेल बनाकर काम किया है तो आपका कठिन परिश्रम उन्नति के द्वार खोलने में आपकी मदद करेगा.  

आप सभी का सच्चे दिल से धन्यवाद भी कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप चिकनाई युक्त भोजन खाने से परहेज करें, क्योंकि आपका लीवर के फैटी होने की संभावना है, जिसके कारण आपका कोलेस्ट्रॉल भी अधिक बढ़ सकता है, इसलिए आप संतुलित भोजन का सेवन करें तथा योगासन भी आवश्य करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग अपने कर्मचारियों के साथ खुद भी मेहनत करने के लिए तैयार रहे, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.युवा जातको की बात करें तो कल आपको युवा जातकों के व्यवहार में बहुत अधिक फर्क नजर आएगा,  

कुछ बातों को लेकर युवा जातक बहुत समय से परेशान थे परंतु कल आपको वह बेफिक्र नजर आएंगे, कल आपके सामने कई प्रकार के खर्चे आ सकते हैं,  जिनको पूरा करने में आपका जुडा हुआ पैसा भी खर्च हो सकता है,  उसके कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. 

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल का दिन थोड़ा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातक अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति की बुराई ना करें, अन्यथा बुराई करने के चक्कर में ऑफिस के षड्यंत्र में आप भी फंस सकते हैं,  और आपकी नौकरी पर भी आंच आ सकती है.  आपकी सेहत की बात करें तो आपके ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कल आप सर दर्द की समस्या से बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

इसलिए आप किसी पेन किलर का सहारा भी ले सकते हैं,  इससे आपके सर दर्द में आराम मिलेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कुशल कर्मचारियों की कमी होने के कारण व्यापार अधिक प्रभावित कर सकता है.  कर्मचारियों की कैसे संख्या बढ़ाई जाए, आपको इस बात पर विचार करना होगा, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने किसी रिश्तेदार या  संबंधी को गुस्से में आकर अपशब्द बोल सकते हैं, परंतु यह बात आप समझने की कोशिश करे, यदि आप उनसे छोटे हैं तो गुस्सा शांत होने पर उनसे माफी अवश्य मांगे. आप अपने घर की छोटी-मोटी परेशानियों को अपने घर से ही दूर रखें तो अच्छा रहेगा और अपने घर के माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ें- April Monthly Career Horoscope 2024: अप्रैल में इन राशियों को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, होगी तरक्की, व्यापार में भी होगा लाभ

Read More at www.abplive.com