waheeda rehman became actress to support family slapped Amitabh Bachchan

Celeb Who Became Actress For Family: बॉलीवुड में काम करना कई लोगों का सपना होता है. इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए कई लोग अपनी पढ़ाई छोड़ देते हैं और इस ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा बन जाते हैं. मगर हर किसी का सपना एक्टर या एक्ट्रेस बनना नहीं होता है वो मजबूरी में इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनते हैं लेकिन अपनी मेहनत के दम पर एंटरटेनमेंट की दुनिया पर राज करते हैं. एक ऐसी ही एक्ट्रेस हैं जो एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उनके पिता का निधन हो गया और परिवार को सपोर्ट करने के लिए उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. आइए आपको बताते हैं ये कौन सी एक्ट्रेस हैं.

जिस एक्ट्रेस की हम बात कर रहे हैं वो 60 के दशक की हैं. उन्होंने करीब 90 फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं उन्होंने बड़े-बड़े सुपरस्टार देव आनंद, राज कपूर, सुनील दत्त और राजेश खन्ना के साथ काम किया है. इतना ही नहीं उन्हें पद्मश्री, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. अगर आप अभी भी नहीं समझ पाए तो बताते हैं ये कोई और नहीं बल्कि वहीदा रहमान हैं.

इस वजह से बनीं एक्ट्रेस
वहीदा रहमान ने बचपन से ही चेन्नई में भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था. वो अपनी बहन के साथ भरतनाट्यम सीखती थीं. जब वहीदा टीनएजर थीं तो उनके पिता का निधन हो गया था. एक्ट्रेस ने हमेशा से डॉक्टर बनने का सपना देखा था लेकिन पिता के निधन के बाद परिवार को सपोर्ट करने के लिए उन्होंने फिल्म के ऑफर को स्वीकार कर लिया था. उस समय वहीदा की मां की तबीयत भी ठीक नहीं थी. वहीदा को अपने डांस की वजह से फिल्म मिली थी.

वहीदा रहमान ने पहली बार तमिल फिल्म में काम किया था. पहली फिल्म में उन्होंने बतौर डांसर काम किया था. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में गुरु दत्त की क्राइम थ्रिलर फिल्म सीआईडी से डेब्यू किया था. जिससे उन्हें फेम और पहचान मिली थी. उसके बाद वो गुरु दत्त के साथ प्यासा में नजर आईं थीं. ये फिल्म भी सक्सेसफुल हुई थी.

अमिताभ बच्चन को मारा थप्पड़
वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन ने साथ में रेशमा और शेरा में काम किया है. वहीदा रहमान एक बार द कपिल शर्मा शो में आईं थीं. जहां उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन को थप्पड़ मारा था. उन्होंने कहा- एक सीन में उन्हें अमिताभ बच्चन को थप्पड़ मारना था और जब वो शॉट की तैयारी कर रही थीं तो उन्होंने मजाक में अमिताभ बच्चन से कहा कि वो उन्हें बहुत तेज थप्पड़ मारेंगी तो वो तैयार रहें. हालांकि जब शूट हुआ तो उन्होंने बहुत तेज मारा.

वहीदा रहमान ने आगे बताया- ये एक गलती थी और अमिताभ बच्चन ने इसे पर्सनली नहीं लिया था बल्कि उनके एक्टिंग स्किल की तारीफ की थी. वहीदा रहमान को उस फिल्म के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.

ये भी पढ़ें: पति की मौत के बाद एक्ट्रेस को ‘हत्यारिन’ और डायन बुलाने लगे थे लोग, जानें दर्दनाक किस्सा

Read More at www.abplive.com