Lok Sabha Election 2024 Kamal Nath worried about to chhindwara seat in madhya pradesh Political Speculation

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में कमलनाथ का गढ़ कहा जाने वाले छिंदवाड़ा में कांग्रेस को डर सता रहा है. छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस नेताओं ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन कर ली है. इतना ही नहीं आगे भी कई और नेताओं के BJP में जाने की अटकलें हैं. बीजेपी का दामन थामने वाले नेताओं में कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले विक्रम अहांके भी शामिल हैं.

विक्रम अहांके के कांग्रेस से जाने के बाद कमलनाथ को भी अपने गढ़ की चिंता सताने लगी है. उन्होंने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और उस पर कांग्रेसी नेताओं को डराने-धमकाने और खरदी-फरोख्त जैसे आरोप लगाए. 

45 साल से तपस्या कर रहा हूं-कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा, “मैं 45 साल से छिंदवाड़ा को भारत का सबसे विकसित इलाका बनाने की तपस्या कर रहा हूं. छिंदवाड़ा मेरे लिए कर्मभूमि और तपोभूमि है. बीजेपी इस पवित्र भूमि को रणभूमि बनाना चाहती है. इस चुनाव में बीजेपी धनबल, बाहुबल और सत्ता बल का दुरुपयोग करने में लगी है. विपक्षी नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है.”

‘जनता करारा जवाब देगी’
कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बीजेपी पर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता बीजेपी की इस कारस्तानी को देख रही है और उसने ठान लिया है कि जो लोग छिंदवाड़ा के ऊपर आक्रमण कर रहे हैं, वह उनको करारा जवाब देगी.  

छिंदवाड़ा सीट पर जीत सकती है बीजेपी 
इस बीच कई ओपिनयन पोल सामने आए हैं. इन सर्व में बीजेपी मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता दिखाई दे रहा है. हाल ही में टीवी9 भारतवर्ष ने भी मध्य प्रदेश में एक सर्वे किया था. इस सर्वे में भी बीजेपी छिंदवाड़ा समेत मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर क्लीन स्वीप करती दिखाई दे रही है.

पिछले लोकसभा चुनाव इस सीट से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने चुनाव लड़ा था. नकुलनाथ ने करीब 40 हजार वोटों से बीजेपी के नाथन शाह को मात दी थी. वहीं, 2014 की बात करें तो कमलनाथ ने बीजेपी के चंद्रभान कुबेर सिंह को करीब 1 लाख वोटों से हराया था और इस लोकसभा के 50 प्रतिशत वोट अपने नाम किए थे. 

यह भी पढ़ें- TV9 BharatVarsh Survey: बिहार में जिन सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस, वहां क्या हो सकता है रिजल्ट, सर्वे ने किया खुलासा

Read More at www.abplive.com