IPL 2024 Points Table latest update Rajasthan Royals on top and Mumbai Indians last know about all teams

IPL 2024 Points Table After MI vs RR: आईपीएल 2024 के 14वें मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. यह राजस्थान की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत रही, जबकि मुंबई ने हार की हैट्रिक का सामना किया. अब तक सभी मैच जीतने वाली राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. लेकिन हारने वाली मुंबई का हाल बहुत बुरा हुआ. तो आइए जानते हैं क्या है पूरे प्वाइंट्स टेबल का हाल. 

मुंबई को उन्हीं के घर पर हराने वाली राजस्थान 6 प्वाइंट्स और +1.249 के नेट रनरेट के साथ पहले नंबर पर आ गई है, जबकि लगातार तीसरा मैच गंवाने वाली मुंबई इंडियंस -1.423 के बेहद ही खराब नेट रनरेट के साथ टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें नंबर पर खिसक गई. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई ने अब तक गुजरात टाइटंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना किया है. 

ये हैं प्वाइंट्स टेबल की टॉप-5 टीमें

राजस्थान ने अव्वल नंबर पर कब्ज़ा किया हुआ है. फिर अपने दोनों मैच जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 4 प्वाइंट्स और +1.047 के नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. आगे बढ़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे, गुजरात टाइटंस चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद पांचवें नंबर पर नज़र आती है. चेन्नई और गुजरात पास 4-4 प्वाइंट्स मौजूद है, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते चेन्नई ऊपर है. 

इस प्रकार हैं आखिरी पांच टीमें

आगे बढ़ते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 2 प्वाइंट्स और +0.025 के नेट रनरेट के साथ छठे नंबर पर है. फिर दिल्ली कैपिटल्स सातवें, पंजाब किंग्स आठवें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नौंवे और अब तक एक भी मैच न जीत पाने वाली मुंबई इंडियंस 10वें नंबर पर है. दिल्ली, पंजाब और बेंगलुरु के पास 2-2 प्वाइंट्स मौजूद हैं, लेकिन नेट रेट के चलते टेबल में सभी स्थिति अलग है. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2011: टीम इंडिया ने आज ही के दिन जीता था वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब, 28 साल बाद दोहराया था इतिहास

Read More at www.abplive.com