PVR Inox के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, आ सकती है 62% की बड़ी रैली

PVR Inox share price : अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो PVR Inox के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस स्टॉक पर बुलिश नजर आ रहे हैं। आज 1 अप्रैल को कंपनी के शेयरों में 4.44 फीसदी की रैली देखी गई और यह स्टॉक 1385.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 13,592 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,879.75 रुपये और 52-वीक लो 1,247.85 रुपये है।

ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने पीवीआर आईनॉक्स के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 31 मार्च 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 2240 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 62 फीसदी की दमदार रैली की उम्मीद जताई गई है।

PVR Inox पर क्या है ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “हमारी मुलाकात पीवीआर आईनॉक्स के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर श्री नितिन सूद से हुई। बातचीत के मुताबिक अगले 12-18 महीनों में रेंटल कॉस्ट घटकर रेवेन्यू का 16-17 फीसदी (वर्तमान में 19-20% से) हो सकती है। वहीं, कंपनी RoCE बढ़ाने के लिए लैंडलॉर्ड्स के साथ कैपेक्स शेयरिंग कॉन्ट्रैक्ट कर रही है। कुल मिलाकर, FY25 में कैपिटल एक्सपेंडिचर FY24 की तुलना में 35-40% कम होगा। इसके साथ ही, डी-लीवरेजिंग पर कंपनी का खास फोकस है। कर्ज कम करने के लिए नॉन-कोर एसेट (रियल एस्टेट स्पेस) को समाप्त किया जा सकता है।”

ब्रोकरेज ने आगे बताया कि ऑप्टिमल फुटप्रिंट और ब्रांड प्रीमियम रेटेंशन सुनिश्चित करने के लिए मैनेजमेंट स्क्रीन पोर्टफोलियो को ट्रिम करने पर फोकस करेगा। FY25 तक ऐड रेवेन्यू पूर्ण आधार पर कोविड के पहले के लेवल पर वापस आ सकता है। इतना ही नहीं, मूवी देखने वालों को जोमैटो ऐप के माध्यम से पीवीआर फूड मेनू से ऑर्डर करने की अनुमति देने के लिए फीचर दिया जा रहा है।

कैसा रहा है PVR INOX के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में PVR INOX के शेयरों का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक में करीब 20 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 16 फीसदी टूट चुके हैं। वहीं, पिछले एक साल में यह शेयर 9 फीसदी गिरा है। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को महज 40 फीसदी का रिटर्न मिला है।

Read More at hindi.moneycontrol.com