Surya Grahan 2024 these 4 zodiacs signs will get benefit

Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण जल्द ही लगने वाला है. सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल, 2024 सोमवार को लगेगा. सूर्य ग्रहण हमेशा के अमावस्या के दिन लगता है. जिस दिन साल 2024 का पहला ग्रहण लगेगा उस दिन चैत्र अमावस्या का दिन है. 8 अप्रैल के दिन ग्रहण लगने का समय है 8 अप्रैल को रात  09:12 मिनट से  मध्य रात्रि 01:25 मिनट तक लगेगा. यह ग्रहण कुल 4.25 मिनट तक रहेगा.

साल 2024 में लगने वाला सूर्य ग्रहण मीन राशि में लगेगा. हालांकि साल का पहला ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा. लेकिन इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. जानें किन राशियों पर ग्रहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वालों को सूर्य ग्रहण के लगने से बहुत फायदा होने वाला है. इस दौरान मिथुन राशि वाले निवेश कर सकते है, इस निवेश का फल इनको शुभ परिणा देगा.  करियर और बिजनेस दोनों में सफलता आपको मिलने के पूरे चांस हैं.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण विशेष रहेगा. इस दौरान करियर और बिजनेस में आपको बहुत फायदा होने वाला है. यह समय आपके लिए बहुत शुभ है. इस दौरान आप अगर सिंग्ल हैं तो आप शादी के बंधन में बंध सकते हैं. पार्टनरशिप में अगर आप काम करते हैं तो आप लाभ ही लाभ होगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वालों के लिए आने वाला समय बहुत शुभ रहेगा. इस दौरान आपका अटका हुआ पैसा वापस आ सकता है. शादीशुदा लाइफ में रिश्तों में सुधार होगा. आप एक दूसरे की बात को अच्छे समझने में सक्षम होंगे. अपने गुस्से में कंट्रोल रखना आपके लिए जरुरी है.

मीन राशि (Pisces)-
साल का पहला सूर्य ग्रहण मीन राशि में लगने वाला है. यह दिन आपके लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आपके रिश्तें सुधरेंगे. गलतफैहमी दूर होंगी. नौकरी में बदलाव हो सकता है.

Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण कब? क्या सूर्य ग्रहण भारत में नजर आएगा

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com