MI vs RR Pitch Report and Playing XI : आज वानखेड़े में ऐसा रहने वाला पिच का मिजाज, जानें प्लेइंग-11 के बारे में

MI vs RR Pitch Report and Playing XI : आईपीएल 2024 में आज सोमवार, 01 अप्रैल को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान यानी वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में पहली जीत हासिल करना चाहेगी। टीम अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाने के बाद अंक तालिका में 10वें पायदान पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स दो मैचों में दोनों जीतकर चार अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स के शुरू होने से पहले वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-इलेवन के बारे में जान लेते हैं।

पढ़ें :- IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने की तूफानी गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस के चार विकेट गिरे

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलती है, लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद आसानी से बल्ले पर आती है। इस स्टेडियम में ओस भी एक बड़ा फैक्टर होता है और इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां ज्यादा फायदा मिलता है। ओस के कारण दूसरी पारी में बैटिंग आसान हो जाती है और ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम हमेशा पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है। पिछले साल वानखेड़े में सात में से पांच मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते थे, जिससे टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह एक उच्च स्कोरिंग खेल होना चाहिए और आयोजन स्थल पर कुछ बड़े रन-चेज़ देखने को मिले हैं। सोमवार की रात इससे भिन्न नहीं हो सकती।मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर 78 में से 49 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग-XI

मुंबई इंडियंस संभावितप्लेइंग-XI : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, क्वेना मफाका।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग-XI : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान।

पढ़ें :- PCB ने शाहीन अफरीदी के नाम से जारी किया फर्जी बयान! पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल

Read More at hindi.pardaphash.com