PCB ने शाहीन अफरीदी के नाम से जारी किया फर्जी बयान! पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल

Shaheen Afridi : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को तेज गेंदबाज शाहीन अफ्रीदी (Shaheen Afridi) को हटाकर बाबर आजम (Babar Azam) को दोबारा सीमित ओवरों की कप्तानी सौंपने का ऐलान किया। लेकिन सिर्फ पांच टी-20 मैचों में शाहीन अफरीदी को मौका देने के बाद उनसे कप्तानी छिनने के फैसले से हर कोई हैरान है। इसी बीच शाहीन अफरीदी और पीसीबी के बीच टकराव की खबरें सामने आ रही हैं।

पढ़ें :- Babar Azam Pakistan Captain : पीसीबी ने शाहीन अफरीदी से छीनी कप्तानी, एक बार फिर बाबर संभालेंगे टीम की कमान

दरअसल, शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को कप्तानी से हटाने के बाद पीसीबी ने अपनी रिलीज जारी की थी। जिसमें शाहीन के हवाले से बयान भी जारी किया गया था। बयान के मुताबिक, शाहीन ने कहा था, मुझे दिए गए अवसर के लिए मैं आभारी हूं। टीम का खिलाड़ी होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने कप्तान बाबर आजम का समर्थन करूं। मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं और उनकी काफी इज्जत करता हूं। मैं मैदान के अंदर और बाहर उनकी मदद करने की कोशिश करूंगा। हम सब एक हैं और हमारा मकसद भी एक है और वो पाकिस्तान को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनाना है।’

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी ने शाहीन के हवाले से जो बयान जारी किया था, वो उन्होंने दिया ही नहीं था और वह बिना पूछे उनके नाम से बयान चलाने से काफी नाराज हैं। शाहीन कप्तानी विवाद को लेकर बयान देने वाले थे, लेकिन पीसीबी ने आपात बैठक कर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। बताया जा रहा है कि यह मामला बढ़ने के बाद पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने अब कमान अपने हाथों में ले ली है और सोमवार को वह इस मामले को लेकर एक विशेष बैठक करेंगे।

बता दें कि पाकिस्तान का वनडे विश्व कप 2023 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था जिस कारण बाबर को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाकर तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए थे। जिसमें टेस्ट टीम का कमान शान मसूद, वनडे का कप्तान मोहम्मद रिजवान और टी20 का कप्तान शाहीन अफरीदी को सौंपी थी। लेकिन महज चार महीने में ही पीसीबी का शाहीन से मोह भंग हो गया और उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी।

शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान ने एक मात्र दौरा न्यूजीलैंड का किया था। इस दौरान पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। लेकिन इस दौरे पर पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पीएसएल में भी शाहीन की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स टीम का प्रदर्शन खराब रहा।

पढ़ें :- PAK vs NZ 4th T20I : टी20 सीरीज में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार, न्यूजीलैंड सूपड़ा साफ करने से बस एक कदम दूर

Read More at hindi.pardaphash.com