Weekly love horoscope 1 to 7 april 2024 mesh to meen all zodiac saptahik rashifal prem

Weekly Love Horoscope 01 to 07 April: अप्रैल की पहली तारीख के साथ ही पहले हफ्ते की शुरुआत भी हुई है. आने वाला सप्ताह प्रेमी जीवन के लिए कैसा रहने वाला है, क्या लव लाइफ सब बढ़िया रहेगा या पार्टनर के साथ मनमुटाव होंगे, यह जानने के लिए सभी उत्सुक हैं.

आइये जानते हैं अप्रैल के नए सप्ताह यानी 01 से 07 अप्रैल 2024 तक मेष से मीन सभी राशियों की लव लाइफ कैसी रहेगी. ज्योतिष (Astrologer) से जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का लव राशिफल (March Love Rashifal 2024).

मेष -मीन राशि, साप्ताहिक लव राशिफल (Aries to Pisces Weekly Love Rashifal)

मेष राशि (Aries): 
प्रेम संबंधों के लिए मेष राशि वालों का यह सप्ताह बहुत संघर्ष वाला होगा. इस समय वैवाहिक जीवन में भी कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है. जीवन साथी से कुछ मनमुटाव हो सकता है तथा जिनके वैवाहिक विवादों में कोर्ट केस आदि या मैट्रिमोनियल केस है उसमें बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में कुछ सुधार की उम्मीद है.

वृषभ राशि (Taurus): 
वृषभ राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह विशेष अच्छा नहीं कहा जाएगा. इस समय किसी के द्वारा धोखा दिया जा सकता है. पुराने अफेयर शादी टूटने की संभावना बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में झगड़ा बस आदि से बचें तथा वैवाहिक जीवन में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. नए प्रेम संबंधों की शुरुआत होने में अभी समय लग सकता है, इसलिए जल्दबाजी न करें.

मिथुन राशि (Gemini):
मिथुन राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह समय बहुत अच्छा रहेगा. इस समय यदि विवाह आदि की बात चलाएंगे तो उसमें भी बात बनने के काफी अच्छे योग रहेंगे. सप्ताह के मध्य भाग में प्रेम संबंधों को लेकर थोड़ा सावधानी की आवश्यकता है सप्ताह के अंतिम भाग में जीवनसाथी से किसी प्रकार के लाभ की आवश्यकता रहेगी.

कर्क राशि (Cancer):
कर्क राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों का बेहतरीन समय कहा जा सकता है. शुरुआत के समय में जीवनसाथी से कुछ मनमुटाव हो सकता है या पार्टनर से कोई कहा सुनी भी हो सकती है. लेकिन सप्ताह के मध्य भाग से हालात सुधर जाएंगे तथा प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने के अवसर मिलेंगे किसी प्रकार की यात्रा का विचार हो तो यात्रा की जा सकती है.

सिंह राशि (Leo): 
सिंह राशि वालों के लिए यह पूरा सप्ताह बहुत बेहतरीन रहेगा, जिनके विवाह में रुकावट आ रही थी उन्हें विवाह की बातचीत बढ़ाने के अवसर मिल सकता है तथा जीवनसाथी से धन लाभ की अच्छी उम्मीद रहेगी. जीवनसाथी के उन्नति के भी योग बने हैं तथा वृद्ध लोग अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर या तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo):
कन्या राशि वालों के लिए लव अफेयर्स को लेकर यह सप्ताह चिंता वाला रहेगा. किसी तीसरे व्यक्ति द्वारा परेशानी खड़ी की जा सकती है, इसलिए किसी की बातों को एकदम से गंभीरता से ना लें. जांच परख कर ही किसी की बात पर विश्वास करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंताएं हो सकती है.

तुला राशि (Libra): 
तुला राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. यदि विवाह की बात चल रही हो तो उसे पर गंभीरता से विचार करें. विवाह होने की संभावनाएं बढ़ेंगे. लंबे समय से जो लोग रिलेशनशिप में हैं वह शादी का विचार कर सकते हैं. जो अकेले हैं वह नए प्रेम संबंधों में बंध सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio):
वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह कुछ परेशानी वाला रहेगा. प्रेम संबंधों में कुछ अड़चन आ सकती है तथा स्वयं को कुछ दुविधा में महसूस करेंगे. मानसिक चिंताएं वैवाहिक जीवन पर कुछ बुरा असर डाल सकती है. यदि झगड़ा चल रहा हो तो थोड़े समय तक इंतजार करने की आवश्यकता है, झगड़े में सुधार हो जाएगा.

धनु राशि (Sagittarius): 
धनु राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों तथा गृहस्थ जीवन को लेकर यह सप्ताह बहुत ही शानदार रहने वाला है. पूरा सप्ताह वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी और पार्टनर व्यवहार भी खुशहाली वाला रहेगा. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जीवनसाथी से भी किसी प्रकार के धन लाभ की उम्मीद की जा सकती तथा कार्य क्षेत्र में जीवनसाथी की उन्नति होगी.

मकर राशि (Capricorn):
प्रेम संबंधों से लेकर मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. अधिक व्यस्तता के कारण पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण कुछ दूरियां बनी रहेगी और चिंता परेशान कर सकती है. फ्रेंड सर्कल के माध्यम से भी कुछ चिंताएं उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके पर्याप्त समय देने का प्रयास करें.

कुम्भ राशि (Aquarius): 
कुंभ राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है. प्रेम संबंध विवाह की तरफ में जा सकते हैं. यदि विवाह करने का विचार हो तो विवाह के लिए आगे बात बढ़ाएं. जिनके विवाह में अडचन आ रहे थे उनके वह समाप्त हो सकती है. सप्ताह के मध्य भाग में वाद-विवाद के कारण पार्टनर से कुछ मनमुटाव हो सकता है. इसलिए वाद-विवाद से सावधान रहें.

मीन राशि (Pisces): 
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्रेम संबंधित मामलों को लेकर कुछ चिंता वाला रहेगा. पार्टनर से कुछ दूरियां बन सकती है. सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा और जीवन में मधुरता बनी रहेगी. लेकिन सप्ताह के अंतिम भाग में कुछ परेशानियां हो सकती है और अफेयर्स टूटने के भी योग बन रहे हैं.

ये भी पढ़ें: April 2024 Horoscope: अप्रैल का महीना बिजनेस, लव, करियर के लिए कैसा रहेगा, एस्ट्रोलॉजर से जानें अप्रैल का मासिक राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com