Chaitra Navratri 2024 Auspicious yoga these zodiac sign get Success financial profit Navratri horoscope

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से 17 अप्रैल 2024 तक रहेगी. इस साल चैत्र नवरात्रि पर मां दुर्गा घोड़े पर सवार होकर पृथ्वी पर आ रही है. माता रानी की नौ दिन अपने भक्तों के बीच रहकर उनकी हर परेशानी दूर करती है. यहीं कारण है कि चैत्र नवरात्रि के पहले दिन घटस्थापना से लेकर आखिरी दिन राम नवमी तक हर दिन बहुत खास माना जाता है.

इस साल चैत्र नवरात्रि की शुरुआत बेहद दुर्लभ संयोग से हो रही है, जिसका असर राशियों पर भी पड़ेगा. चैत्र नवरात्रि में तीन राशियों के भाग्य खुल जाएंगे. कारोबार के साथ करियर में भी लाभ मिलेगा. जानें कौन सी हैं वो लकी राशियां

चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद दुर्लभ संयोग (Chaitra Navratri 2024 Auspicious yoga)

इस बार चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद अमृत सिद्धि योग, शश योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अश्विनी नक्षत्र का संयोग बन रहा है. चैत्र नवरात्रि से हिंदू नववर्ष भी शुरु होता है. ऐसे में मेष, मीन और कर्क राशि वालों को सालभर मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

चैत्र नवरात्रि 2024 इन राशियों को होगा लाभ (Chaitra Navratri 2024 lucky Zodiac Sign)

कर्क राशि – चैत्र नवरात्रि कर्क राशि वालों के लिए खुशियां लेकर आ रही है. आर्थिक तौर पर शुभ संयोग का लाभ मिलेगा. जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आपकी जीत होगी. इनकम के नए स्त्रोत खुलेंगे. पुराने निवेश से भी फायदा होगा और नया इनवेस्मेंट करने के लिए भी ये समय सबसे अच्छा है. नौकरी की तलाश वालों को नई जॉब के अच्छे अवसर मिल सकते हैं.  रिश्तों में सामंजस्य बढ़ेगा. बिजनेस को लेकर यात्रा सफल होगी. प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं.

वृषभ राशि – चैत्र नवरात्रि के शुभ योग और उसके एक दिन पहले लग रहा सूर्य ग्रहण वृषभ राशि वालों के लिए लाभदायक साबित होगा. देवी दुर्गा भी आप पर मेहरबान रहेंगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. संपत्ति से जुड़ा लाभ मिल सकता है. नौकरी में तरक्की होगी, बॉस आपके काम की सराहना करेंगे. अचानक धन लाभ होगा. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहने वाला है.

मेष राशि – देवी मां की कृपा से आपको कार्य और व्यापार में बेहतर अवसर मिलेंगे. आपकी सेहत में भी सुधार आएगा. घर में शुभ कार्य बिना विघ्न के संपन्न होंगे. पिता का सहयोग आपको हर क्षेत्र में कामयाबी दिलाएगा. सुख-साधनों में वृद्धि होगी.

Devshayani Ekadashi 2024 Date: देवशयनी एकादशी 2024 में कब ? नोट करें डेट, मुहूर्त, इस दिन से शुरू होगा चातुर्मास

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com