meena shorey got married 5 times famous as the Lara Lappa Girl died in poverty

Actress who Married 5 Times: बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने दो या फिर चार शादियां की. सिंगर किशोर कुमार उनमें से एक हैं. लेकिन क्या आप ऐसी एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं जिन्होंने 5 शादियां की, लेकिन फिर भी अपने आखिरी समय में बिल्कुल अकेली थीं. एक्ट्रेस को ‘लारा लप्पा गर्ल’ के नाम से जाना गया. एक्ट्रेस का नाम है मीना शौरी.

कौन थे मीना शौरी के पति? 

मीना की पहली शादी एक्टर-प्रोड्यूसर-डायरेक्टर जहूर राजा संग हुई थी. दोनों की मुलाकात फिल्म सिकंदर की शूटिंग के दौरान हुई और फिर ये प्यार में पड़े और शादी कर ली. मीना की दूसरी शादी को-स्टार अल नासिर संग हुई और कुछ समय बाद ये दोनों अलग हो गए. मीना की तीसरी शादी रूप के शौरी संग हुई थी और ये शादी 1956 तक चली.

जब पाकिस्तान जाकर बसीं एक्ट्रेस

मीना को उनके तीसरे पति के नाम से ही जाना गया. ये दोनों तब अलग हुए जब मीना और रूप के शौरी ने पाकिस्तान की ट्रिप की. दरअसल, मीना ने पाकिस्तान में रहने का फैसला किया और रूप के शौरी इंडिया वापस आ गए. फिर मीना ने चौथी शादी की. उनकी चौथी शादी पाकिस्तानी फिल्म सिनेमेटोग्राफर और फिल्म निर्माता रजा मीर के साथ हुई. वहीं मीना की पांचवी शादी फिल्म Jamalo के को स्टार असद बुखारी संग हुई थी.

मीना को तीन बच्चे थे. इसके अलावा उन्होंने एक बच्ची को भी गोद लिया था. 

चंदा जुटा कर किया गया अंतिम संस्कार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना ने करियर में सक्सेस मिलने के बाद भी अपने आखिरी दिनों में काफी तंगी देखी. वो पाई-पाई को मोहताज हो गई थीं. 5 शादियों के बावजूद अपने आखिरी समय में वो बिल्कुल अकेली थीं और गरीबी में जी रही थीं. मीना का अंतिम संस्कार भी चंदा जुटा कर किया गया था.

इन फिल्मों में नजर आई थीं मीना

बता दें कि मीना का जन्म पंजाब में 15 सितंबर 1921 में हुआ था. उन्हें आग का दरिया, एक थी लड़की, सरफरोश जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

जब उनकी बड़ी बहन की शादी मुंबई में हुई को वो भी अपनी बहन के साथ मुंबई आ गईं. उस वक्त उनका नाम खुर्शीद जहां था. एक बार जब सोहराब मोदी ने उन्हें फिल्म सिकंदर के लॉन्च पर देखा था और फिल्म आंबी में सपोर्टिंग रोल का ऑफर कर दिया था.  साथ ही उन्हें मीना नाम दिया था. यहीं से उनकी करियर जर्नी शुरू हुई थी.

बता दें कि उनका निधन 1987 में लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था. 

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा की मां से मिलने पहुंचे अर्जुन कपूर, फैंस ने पूछा- क्या जल्द शादी करने वाले हैं?

Read More at www.abplive.com