1 रुपए के लायक भी नहीं निकला चेन्नई टीम का यह खिलाड़ी, मुफ़्त में फ्रेंचाईजी से ऐठ रहा है 8.4 करोड़ रुपए

CSK: आईपीएल 2024 से पहले 19 दिसंबर 2023 को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ, जिसमें कई खिलाड़ियों को उम्मीद से ज्यादा रकम दी गई. सबसे ज्यादा पैसों में बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क का नाम रहा, जिन्हे केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. वहीं सीएसके ने भी ऑक्शन में खूब पैसे लुटाए और विदेशी खिलाड़ियों के अलावा एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी के उपर 8.4 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. लेकिन ये खिलाड़ी उम्मीद पर खरा नहीं उतर सका.

CSK के इस खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन

यूपी के समीर रिज़वी (Sameer Rizvi)पर सीएसके ने 8.4 करोड़ रुपये लुटाए थे और वे आईपीएल 2024 ऑक्शन में सबसे ज्यादा मंहगे बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने थे.

हालांकि समीर रिज़वी ने 31 मार्च को दिल्ली बनाम सीएसके के बीच खेले गए मुकाबले में निराश प्रदर्शन किया और अपनी टीम का साथ छोड़ दिया था.

वे इस मुकाबले में अपना खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर मुकेश कुमार ने उन्हें अपना निशाना बना लिया. समीर के इस प्रदर्शन से सीएसके का खेमा निराश होगा.

जीटी के खिलाफ दिखाया जौहर

समीर रिज़वी को आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन आरसीबी के खिलाफ उनकी बल्लेबाज़ी नहीं आ सकी. हालांकि दूसरे मुकाबले में उन्हें, गुजरात टाइटंस के खिलाफ बल्लेबाज़ी करने का मौका मिला.

इस मैच में उन्होंने राशिद खान के एक ओवर में ही 2 छक्के जड़ दिए थे. उन्होंने 6 गेंद में 4 रनों की पारी खेली थी. हालांकि दिल्ली के खिलाफ गोल्डेन डक पर आउट होने पर उन्होंने अपनी आलोंचनाओं में इज़ाफा कर लिया है.

देखना दिलचस्प होगा कि ये खिलाड़ी पूरे सीज़न में सीएसके के लिए क्या रोल प्ले करता है.

यूपी टी-20 लीग में बिखेरा था जलवा

यूपी टी-20 लीग 2023 में समीर रिज़वी ने अपना जलवा बिखेरा और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया, जिसका फायदो उन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन में देखने को मिला. उन्होंने 10 मैच में 50.26 की औसत के साथ 455 रनों को अपने नाम किया था. इस दौरान उन्होंने 2 शतक के अलावा 1 अर्धशतक भी बनाए थे.

ये भी पढ़ें: धोनी का धूम-धड़ाका नहीं आया चेन्नई के काम, ऋषभ पंत की इस चाल के आगे CSK हो गया धड़ाम, 20 रन से दिल्ली की जीत

Read More at hindi.cricketaddictor.com