चुनाव तक कांग्रेस पार्टी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं,आयकर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

नई दिल्ली। आयकर विभाग (IT) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि वह लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के दौरान कांग्रेस पार्टी Congress party से 1700 करोड़ रुपये की वसूली के लिए कोई कठोर कदम नहीं उठाएगा। वहीं, आयकर विभाग (Income Tax Department) ने अदालत से मामले को जून में सुनवाई तक स्थगित करने का आग्रह किया।

पढ़ें :- जो नियम कांग्रेस पर लागू किया जा रहा, वही BJP पर क्यों नहीं लागू होता? इनकम टैक्स की नोटिस पर प्रियंका गांधी का निशाना

नोटिस में जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल

आयकर विभाग (Income Tax Department)  ने बताया कि वह चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी के लिए परेशानी खड़ी नहीं करना चाहते हैं। यह कांग्रेस के लिए बड़ी राहत है। बता दें कि कुछ दिनों पहले आयकर विभाग (Income Tax Department)  ने कांग्रेस को 1700 करोड़ का नोटिस दिया था। इस नोटिस असेसमेंट इयर 2017-18 से 2020-21 के लिए है, इसमें जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है।

चुनाव तक कोई एक्शन नहीं

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Solicitor General Tushar Mehta) ने कहा कि आयकर विभाग (Income Tax Department)  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) तक कांग्रेस पर कोई सख्त एक्शन नहीं लिया जाएगा। विभाग ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से गुहार लगाई है कि इस मामले को जून तक स्थगित कर दी जाए। विभाग ने कहा कि चुनाव को दौरान हम किसी पार्टी की परेशानी नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : RLD को बड़ा झटका, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी ने द‍िया इस्तीफा

भाजपा से आयकर विभाग 4600 करोड़ रुपए वसूले : जयराम रमेश

आयकर विभाग (Income Tax Department) से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भाजपा ने निशाना साधा। कुछ दिनों पहले जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने कहा था कि जिन त्रुटियों के आधार पर कांग्रेस को अभूतपूर्व वसूली का यह नया नोटिस दिया है उस कसौटी पर भाजपा से आयकर विभाग को 4600 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली करनी चाहिए।

Read More at hindi.pardaphash.com