WhatsApp में आने वाला धमाकेदार प्राइवेसी फीचर, पर्सनल चैट पूरी तरह रहेगी सेफ

WhatsApp, WhatsApp feature, Tech news, WhatsApp Update, WhatsApp New Feature- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप ने पिछले कुछ महीने में यूजर्स के लिए कई सारे फीचर्ल लॉन्च किए हैं।

सोशल मीडिया की दुनिया में आज वॉट्सऐप एक प्रमुख ऐप बन चुका है। पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक कई कामों में वॉट्सऐप का बड़ा रोल होता है। दुनियाभर में करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं इसलिए कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर लाने जा रही है। 

वॉट्सऐप ने कुछ वक्त पहले अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर्स को पेश किया था। उस समय यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए लाया गया था लेकिन अब कंपनी इसमें एक बड़ा अपडेट लाने जा रही है। अब वॉट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट लॉक को एक्टिवेट कर सकेंगे। 

वाबेटाइंफो ने दी जानकारी

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के हर एक अपडेट्स पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वाबेटाइंफो ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि गूगल प्ले स्टोर में वॉट्सऐप का Android 2.24.8.4 बीटा अपडेट देखा गया है जिसमें लिंक डिवाइस के लिए चैट लॉक का फीचर मिला है। 

वॉट्सऐप के इस नए अपडेट से यह पता चलता है कि अब यूजर्स प्राइमरी डिवाइस के साथ साथ लिंक डिवाइस पर भी चैट लॉक के जरिए अपनी पर्सनल चैट को पूरी तरह से सेफ रख सकेंगे। चैट लॉक में आप किसी एक चैट को एक सीक्रेट कोड के जरिए लॉक कर सकते हैं और इसके बाद उस चैट को ओपन करने के लिए आपको पास कोड की जरूरत होगी। 

वाइस मैसेज के लिए आ रहा नया फीचर

वॉट्सऐप का चैटलॉक फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है और अभी इस पर टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा और फिर सभी यूजर्स के लिए इसका स्टेबल वर्जन रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि चैट लॉक फीचर के साथ साथ कंपनी इस समय एक और फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें आप वाइस मैसेज को पढ़ भी सकेंगे। वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ला रहा है जिसमें आप किसी वाइस मैसेज में टैप करेंगे तो उसके नीचे उसका ट्रांस्क्रिप्शन लिका हुआ नजर आएगा। 

यह भी पढ़ें- Google Pixel फोन पर मिल रहा है जबरदस्त ऑफर, जल्दी करें कहीं हाथ से न निकल जाए मेगा डील

Read More at www.indiatv.in