Kumbh Rashifal april 2024 Aquarius Horoscope Monthly prediction for finance health family love and career

Kumbh Rashifal April 2024: कुंभ राशि वालों के लिए अप्रैल 2024 का महीना बढ़िया रहने वाला. बिजनेस में निखार लाने के लिए महीना फलदायी है. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. स्टूडेंट्स को सफलता के लिए मेहनत करने से बचना नहीं चाहिए. आइए विख्यात ज्योतिष (Astrologer) से जानते हैं कुंभ राशि वालों के नौकरी, बिजेनस, शिक्षा, यात्रा, सेहत, प्रेम और परिवार के मामले में कैसा रहेगा अप्रैल का महीना.

कुंभ राशि अप्रैल 2024 मासिक राशिफल (Aquarius April 2024 Horoscope)

व्यापार और धन (Business and Wealth Horoscope):  गुरु की पाचवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से इस महीने में अपने आप को साबित कर सकेंगे और अपने केलिबर का भरपूर प्रयोग करते हुए पूरा लाभ उठा सकेंगे. मंगल-शनि की सातवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से इस महीने आप कुछ बड़ा बिजनस मार्केटिंग फंडा अप्लाई करना चाहेंगे.

09 से 23 अप्रैल तक द्वितीय भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहेगा जिससे फाइनेन्शियल डिटेल्स में धन अर्जित करना आसान यह सकता है. 13 अप्रैल सूर्य तृतीय भाव में उच्च के होकर विराजित रहेंगे जिससे ऑनलाइन मार्केटिंग से बिजनस को और निखारने की कवायद आपको या आपके प्रॉडक्ट को फ्यूचर में मार्केट किंग बना सकता है.

 

नौकरी-पेशा (Job and Career Horoscope):12 अप्रैल तक सूर्य का षष्ठ भाव व दशम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा जिससे इस महीने पहले की मेहनत का शुभ फल आपको मिल सकता है. शनि की दशवीं दृष्टि दशम भाव पर होने से बेरोजगारों को उम्मीद से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. राहु की पाचवीं व नौवीं दृष्टि षष्ठ भाव व दशम भाव पर होने से काम को एन्जॉय करेंगे तो जॉब में संतुष्टि भी मिलेगा. 13 अप्रैल से सूर्य तृतीय भाव में उच्च के होकर विराजित रहेंगे जिससे जॉब और प्रॉफेशन के लिहाज से ये महीना एवरेज कहा जा सकता है.

 

पारिवारिक और प्रेम जीवन (Family and Love Life Horoscope): महीने की शुरुआत से 23 अप्रैल तक शुक्र का सप्तम भाव से षडाष्टक दोष रहेगा जिससे लव लाइफ के नजरिए से यह महीना अप्स एंड डाउंस से भरा रहने वाला है, तो आप अपनी ओर से पूरी सावधानी अवश्य बरतनी होगी. गुरु की पाचवीं व 22 अप्रैल तक मंगल-शनि की सातवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से यदि आपके लिए अपने परिवार की खुशहाली जिन्दगी का फर्स्ट टारगेट है, तो फैमिली में लव और युनिटी पर फोकस करें. 09 से 23 अप्रैल तक द्वितीय भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहेगा जिससे मैरीड लाइफ में पुराने गिले-शिकवों को छोड़कर शांति के योग बन जाएंगे.

 

स्टूडेंट्स और शिक्षार्थी (Students and Learners Horoscope): गुरु का पंचम भाव से 3-11 का सम्बध रहेगा व शनि की तीसरी दृष्टि गुरु पर होने से कम्पिटिटिव एग्जाम्स में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. 02 से 24 अप्रैल तक बुध वक्री रहेंगे जिससे हायर एजुकेशन प्राप्त करने के मार्ग में कुछ ऑब्सटेकल्स आएंगे, लेकिन आपकी मेहनत रंग भी जरूर लाएगी. 24 अप्रैल से तृतीय भाव गुरु-शुक्र का शंख योग रहेगा जिससे याद रखिए ज्ञान बांटने से बढ़ता है और करियर निर्माण की भी राह मिल सकती है.

 

स्वास्थ्य और यात्रा (Health & Travel Horoscope): महीने की शुरुआत से 22 अप्रैल तक मंगल की आठवीं दृष्टि अष्टम भाव पर होने से इस महीने में आप जो भी ट्रैवल करेंगे वो फेवरेबल प्रूव हो सकता है. राहु की पाचवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से हेल्थ कॉशियस होते हुए आप इस महीने पर रेगुलर एक्सरसाइज, जॉगिंग, मेडिटेशन की शुरुआत करेंगे.

 

कुंभ राशि वालों के लिए उपाय (Aquarius Rashi April 2024 Upay)

  • 09 अप्रैल चैत्र नवरात्रि पर- आप प्रातः काल स्नानादि से निवृत होकर मां कालिका की आराधना करें. साथ ही काली महाकाली कालिके परमेश्वरी सर्वानन्दकरी देवी नारायणि नमोऽस्तुते।। मंत्र की एक माला जाप करें.
  • 23 अप्रैल हनुमान जयंती पर- रामचरितमानस के उत्तर-कांड का पाठ करें तथा हनुमानजी पर मीठी रोटियां चढ़ाकर गायों को खिलाएं.

ये भी पढ़ें: Vastu Shastra: घर के मंदिर का निर्माण कराएं वास्तु के अनुसार, जानिए दिशा, भोग और पूजन से जुड़े नियम

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

 

Read More at www.abplive.com