PUBG Mobile and BGMI to receive 120fps mode upcoming 3.2 version update give smoother experience

PUBG Mobile गेम बनाने वाली कंपनी Krafton गेम में अब जल्द ही 120fps मोड लेकर आने वाली है। यानी कि गेम को 120 फ्रेम प्रति सेकंड मोड में भी खेला जा सकेगा। यह नया मोड गेम के लेटेस्ट वर्जन 3.2 अपडेट के जरिए रोल आउट किया जाएगा। नया मोड आने के बाद गेम प्लेयर्स के लिए और भी स्मूद हो जाएगा, और इंटरफेस और ज्यादा रेस्पॉन्सिव बन जाएगा। यानी गेम का अधिक बेहतर अनुभव अब यूजर्स को मिलने वाला है। 

पबजी मोबाइल अभी तक 90fps पर ही उपलब्ध था। अब गेम में नया 120fps मोड जोड़ा जा रहा है। कंपनी ने सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की पुष्टि की है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि नया फ्रेम रेट मोड किस डेट तक उपलब्ध हो पाएगा। साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह सिर्फ Android यूजर्स के लिए रोल आउट होगा या फिर iOS पर भी साथ में ही यह अपडेट आने वाला है। 

वर्तमान में मिडरेंज से ऊपर के स्मार्टफोन, और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में PUBG Mobile जैसे गेम्स के लिए इस नए मोड की जरूरत थी क्योंकि हाई एंड स्मार्टफोन गेम को ऊंचे फ्रेम रेट पर रेंडर करते हैं। जबकि एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में 120fps फ्रेम रेट पर गेम खेलने में बहुत परेशानी आती है। ऐसे डिवाइसेज गेम में ज्यादा देर तक अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। साथ ही, बहुत से एंट्री लेवल स्मार्टफोन ऐसे हैं जिनमें अभी तक 90fps फ्रेम रेट भी सपोर्टेड नहीं है।  

PUBG Mobile के साथ ही इसके भारतीय वर्जन Battlegrounds Mobile India यानी BGMI को भी कंपनी नया अपडेट देने जा रही है जिसमें गेम के अंदर 120fps फ्रेम रेट उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए कंपनी गेम की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर चुकी है। बीटा टेस्टर के पास PUBG Mobile और Battlegrounds Mobile India का लेटेस्ट 120fps मोड वाला वर्जन पहुंच रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, बीटा टेस्टर्स का कहना है कि अभी 120fps पर गेम प्ले करने में डिवाइस के अंदर हीटिंग की समस्या आ रही है। साथ ही इस मोड में डिवाइस ज्यादा बैटरी ड्रेन कर रहा है। कहा गया है कि नए मोड का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन मेकर्स को भी डिवाइसेज को ऑप्टिमाइज करना होगा। रिपोर्ट के अनुसार, जिन यूजर्स के पास Snapdragon 8 Gen 2 जैसे प्रोसेसर वाले डिवाइसेज है, वे इस नए मोड में गेम को बिना किसी समस्या के खेल सकेंगे। 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले iPhone में भी गेम आसानी से खेला जा सकेगा। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com