IPL 2024 Points Table: हार के बाद चेन्नई को नुकसान, दिल्ली की बड़ी छलांग, जानिए पॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2024 Points Table: 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मैच हुआ. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 191 रन बनाए थे, लेकिन चेन्नई 20 ओवरों में केवल 171 रन ही बना पाई और 20 रन से इस मैच को हार गई है. ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारियों ने दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था और बाकी काम गेंदबाजों ने कर दिया. विशेष रूप से मुकेश कुमार और खलील अहमद ने CSK की बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ कर रख दी थी. इस DC vs CSK मैच के समाप्त होने के बाद आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में जानिए क्या बदलाव हुआ है.

दिल्ली और चेन्नई की रैंकिंग में क्या बदलाव हुआ?

आज का मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर खिसक गई है. उनके KKR के बराबर यानी 4 अंक हैं, लेकिन कम नेट रन-रेट के कारण चेन्नई दूसरे स्थान पर चली गई है. दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज कर 2 महत्वपूर्ण पॉइंट्स बटोरे हैं. दिल्ली अब नौवें से सातवें नंबर पर आ गई है.

पॉइंट्स टेबल में अन्य टीमें कहां हैं?

चेन्नई सुपर किंग्स के हारने के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स अब टॉप पर आ गई है, जिनके अभी 4 पॉइंट्स हैं और नेट रन-रेट +1.047 है. तीसरा स्थान राजस्थान रॉयल्स के पास है. उसके भी अभी 4 पॉइंट्स हैं, लेकिन नेट रन-रेट KKR से कम यानी +0.800 है. गुजरात टाइटंस 31 मार्च को हुए पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराने के बाद अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है और उनके भी अब 4 पॉइंट्स हो गए हैं. SRH के अभी 2 अंक हैं और गुजरात के खिलाफ हार के बाद उनकी टीम पांचवें नंबर पर खिसक गई है.

लखनऊ सुपर जायंट्स के भी अभी 2 पॉइंट हैं, जिसे अभी पॉइंट्स टेबल में छठा स्थान प्राप्त है. पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फिलहाल क्रमशः आठवें और नौवें नंबर पर विराजमान हैं. दूसरी ओर मुंबई इंडियंस 2 मैचों में 2 हार के बाद अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. इस कारण हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई फिलहाल पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है.

यह भी पढ़ें:

दुनिया के बल्लेबाजों को रुलाएगा, सरहद पार से हुई मयंक यादव की तारीफ, पूर्व पाक कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Read More at www.abplive.com