Dividend Stock : हर शेयर पर 94 रुपये का डिविडेंड देगी यह कंपनी, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते

Dividend Stock : ऑटो कंपोनेंट और इक्विपमेंट कंपनी टीवीएस होल्डिंग्स (TVS Holdings) अपने शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड देने वाली है। कंपनी के शेयरहोल्डर्स को हर शेयर पर 94 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। कंपनी ने 5 रुपये की फेस वैल्यू पर प्रति शेयर 1880 फीसदी के अंतरिम डिविडेंड भुगतान की घोषणा की है। बीते गुरुवार को टीवीएस होल्डिंग्स के शेयरों में 0.64 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक 8159.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 16,508 करोड़ रुपये हो गया है।

Dividend Stock : कब है रिकॉर्ड डेट?

कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड के भुगतान के लिए पात्र शेयरधारकों को तय करने की रिकॉर्ड डेट मंगलवार, 2 अप्रैल 2024 तय की है। डिविडेंड उन सभी शेयरधारकों को मिलता है, जिनके नाम रिकॉर्ड डेट के अंत तक कंपनी की लिस्ट में होते हैं। आमतौर पर कंपनियां अपनी कमाई के एक हिस्से को डिविडेंड के रूप में अपने शेयरधारकों को जारी करती है। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार 94 रुपये के अंतरिम डिविडेंड का भुगतान घोषणा के 30 दिनों की अवधि के भीतर किया जाएगा।

कैसा रहा है TVS Holdings के शेयरों का प्रदर्शन

टीवीएस होल्डिंग्स का 52-वीक हाई 9,685 रुपये और 52-वीक लो 3,063.64 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। हालांकि पिछले 6 महीने में इसने 50 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 185 फीसदी का मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसने 623 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Read More at hindi.moneycontrol.com