Vrishabh Rashifal april 2024 Taurus Horoscope Monthly prediction for finance health family love and career

Vrishabh Rashifal April 2024: वृषभ राशि वालों के लिए अप्रैल 2024 का महीना अच्छा रहेगा. काम आपके अच्छी मेहनत मांगेगा और व्यापार में लाभ के योग हैं. विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान देंगे और स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. आइए विख्यात ज्योतिष (Astrologer) से जानते हैं वृषभ राशि वालों के नौकरी, बिजेनस, शिक्षा, यात्रा, सेहत, प्रेम और परिवार के मामले में कैसा रहेगा अप्रैल का महीना.

वृषभ राशि अप्रैल 2024 मासिक राशिफल (Taurus April 2024 Horoscope)

व्यापार और धन (Business and Wealth Horoscope): शनि की दशवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से वेबसाइट डिजाइनिंग, सेल्स एंड सर्विस, मीडिया, कॉस्ट्यूम एंड क्लोदिंग रिलेटेड फिल्ड्स वाले लोग अपनी मेहनत के बूते अधिक फायदे में रहेंगे.  02 से 24 अप्रैल तक बुध वक्री रहेगे जिससे इस महीने में नए स्टार्ट अप की योजना कुछ धुमिल रहेगी, अगले दो महीने वेट और स्ट्रेटजी तैयार कीजिए

09 अप्रैल से बुध का सप्तम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा, जिससे बिजनस से जुड़े काम काज में स्थितियां उत्साहजनक बनीं रहेंगी. लेकिन काम अच्छी मेहनत मांगेगा.  09 से 23 अप्रैल तक एकादश भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहेगा ,जिससे अपनी टर्म्स, कंडीशन्स और के बूते आप बिजनस को स्पीड देने वाले सिद्ध होंगे.

 

नौकरी-पेशा (Job and Career Horoscope): गुरु की सातवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से इस महीने आपका लाभ होने वाला है. मार्केट, ऑफिस, वर्कप्लेस और पूरी फील्ड में सभी को इम्प्रेस कर सकेंगे. दशम भाव में शनि स्वगृही होकर शश योग बना रहे हैं, जिससे अपने काम में मेहनत से बॉस का दिल जीतकर, मिलने वाले बेनिफिट्स और प्रॉफिट के चांसेज को आप भुना लेंगे. 13 अप्रैल से सूर्य द्वादश भाव में उच्च के होकर विराजित रहेंगे, जिससे इस माह आपको फेवरेबल रिजल्ट्स मिल सकते हैं. प्रमोशन, इंक्रीमेंट, हायरार्की सभी के लिए होप फॉर बेस्ट. 

 

पारिवारिक और प्रेम जीवन (Family and Love Life Horoscope): महीने की शुरुआत से 23 अप्रैल तक शुक्र का सप्तम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा जिससे इस माह पॉजिटिव वाइब्स के चलते आपकी लव लाइफ और ज्यादा मजबूत होगी. शनि की दशवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से इस महीने में सिंगल्स को नया पार्टनर मिल सकता है. 24 अप्रैल से द्वादश भाव में गुरु-शुक्र का शंख योग रहेगा, जिससे फैमिली मेंबर्स में लंबे समय से चल रही रिश्तों की खींचतान अब खत्म होने के आसार हैं.

 

स्टूडेंट्स और शिक्षार्थी (Students and Learners Horoscope): 22 अप्रैल तक मंगल की आठवीं दृष्टि पंचम भाव पर होने से आपके लिए जनरल स्टडीज के लिहाज से ये महीना पिछले महीने से बेहतर है. 02 से 24 अप्रैल तक बुध वक्री रहेंगे जिससे इस महीने एकेडमिक लेवल स्टूडेंट्स कुछ लापरवाह होकर अपने फ्री टाइम बर्बाद कर सकते हैं. 09 अप्रैल से बुध की सातवीं दृष्टि पंचम भाव पर होने से इस माह में आपकी पढ़ने की जील काफी हाई लेवल पर रहेगी जो आपको फायदा पहुंचाएंगी.

 

स्वास्थ्य और यात्रा (Health & Travel Horoscope): गुरु की नौवीं दृष्टि अष्टम भाव पर होने से किसी छोटी फैमिली ट्रिप पर जाकर आप परिवार को खुशी दे सकते हैं. गुरु की सातवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से स्वास्थ्य के लिए आपकी सजगता से पूरी फैमिली की इम्यूनिटी में सुधार होगा और हेल्थ और फिटनेस बढ़िया रहेगी. इस महीने आपका पुराने दोस्तों के साथ यात्रा योग भी बना हुआ है.

 

वृषभ राशि वालों के लिए उपाय (Taurus Rashi April 2024 Upay)

09 अप्रैल चैत्र नवरात्रि पर- प्रातः काल स्नानादि से निवृत होकर मां सरस्वती की आराधना करें. साथ ही ऊँ हृं ऐं हृं सरस्वत्यै नमः। मंत्र की 21 माला जाप करें. 

23 अप्रैल हनुमान जयंती पर- रामचरितमानस के सुंदर-कांड का पाठ करें तथा हनुमानजी पर मीठा रोट चढ़ाकर बंदरों को खिलाएं.

ये भी पढ़ें: Chaitra Maas 2024: आज से शुरू हुआ चैत्र मास, 23 अप्रैल तक भूलकर भी न करें ये काम

Read More at www.abplive.com