IPL 2024: वापस आ गया सचिन और सहवाग जैसी बैटिंग करने वाला बल्लेबाज, CSK की अकेले लगा सकता है वाट

IPL 2024: 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने हैं. इस मैच से पहले पृथ्वी शॉ की फॉर्म और उन्हें प्लेइंग इलेवन में वापस लाए जाने की चर्चाएं जोरों पर थीं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के लिए उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. शॉ ने आईपीएल में अपना आखिरी मैच भी चेन्नई के खिलाफ ही खेला था. पिछले सीजन में चेन्नई के खिलाफ मैच में वो केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन अब CSK के खिलाफ ही दोबारा मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं.

पृथ्वी शॉ ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 71 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 1,694 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 13 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. दिल्ली अभी तक आईपीएल 2024 में अपने दोनों मैच हार चुकी है, इसलिए पृथ्वी शॉ के रूप में एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज टीम को मजबूत शुरुआत दिला सकती है.

चोट से जूझ रहे थे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ को पिछले साल काउंटी क्रिकेट खेलते समय चोट आई थी, जिसके कारण वो काफी समय से कोई मैच नहीं खेले हैं. घुटने की चोट के कारण उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय बनी हुई थी, लेकिन कुछ सप्ताह पहले ही उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में वापसी की थी. चूंकि दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है, इसलिए शॉ को डेविड वॉर्नर के साथ DC के लिए ओपनिंग करते हुए देखा जाएगा. CSK के खिलाफ मैच से पूर्व रिकी पॉन्टिंग ने भी कहा था कि ट्रेनिंग के आधार पर पृथ्वी शॉ की वापसी को लेकर विचार किया जाएगा.

उनका प्लेइंग इलेवन में चयन इस बात का संकेत है कि शॉ पूरी तरह फिट हैं और उनका बल्ला रनों की बारिश करने के लिए तैयार है. पृथ्वी शॉ का बैटिंग स्टाइल काफी आक्रामक है और कद के मामले में सचिन तेंदुलकर जैसे हैं. इस कारण उनकी तुलना दोनों महान बल्लेबाजों से की जाती है. उन्होंने पिछले सीजन में 8 मैच खेलते हुए केवल 106 रन बनाए थे, लेकिन इस बार उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

यह भी पढ़ें:

PAKISTAN: रिटायरमेंट से वापसी बर्बाद…बाबर के कप्तान बनते ही इन दो खिलाड़ियों का खेल खत्म?

Read More at www.abplive.com