यूपी के शिक्षक कल काली पट्टी बांध NPS का करेंगे विरोध, OPS की होगी मांग

नई दिल्ली। एक अप्रैल सोमवार को प्रदेश भर के शिक्षक- कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर काली पट्टी बांधकर न्यू पेंशन स्कीम (NPS) का विरोध दर्ज कराएंगे। अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु (Atewa State President Vijay Kumar Bandhu) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल 2005 से नई पेंशन योजना (NPS)  लागू कर पुरानी पेंशन योजना (OPS) को समाप्त कर दिया गया था। अटेवा हर साल एक अप्रैल को एनपीएस (NPS)  का विरोध दर्ज कराकर सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग करता आ रहा है।

पढ़ें :- Rule Change From 1st April : 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये पांच नियम, जिसका आपकी जेब पर होगा सीधा असर

उन्होंने कहा कि एनपीएस (NPS)  की सच्चाई सामने आने लगी है किसी को 500 किसी को 1200 तो किसी को 1800 रुपए पेंशन के रूप में मिल रही है। इससे न तो उसका और न उसके परिवार का भरण पोषण हो रहा है। इसीलिए एनपीएस (NPS)  को लेकर लोगों में आक्रोश है।

अटेवा के प्रदेश महामंत्री डॉ. नीरजपति त्रिपाठी (State General Secretary of Ateva Dr. Neerajpati Tripathi) ने कहा कि नई पेंशन योजना (NPS)  से सरकारी कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। सेवानिवृत्त होने के बाद सरकारी कर्मचारी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। यही वजह है कि कल पूरे प्रदेश का शिक्षक कर्मचारी काली पट्टी बंद करके एनपीएस (NPS)  के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज कराएगा।

Read More at hindi.pardaphash.com