Punjab Girl 10 years old from patiala Dies After Eating Cake Ordered Online On Her Birthday

ऑनलाइन ऑर्डर पर मंगवाया केक खाने से एक 10 साल की लड़की ने जान गंवा दी। पंजाब में पिछले हफ्ते एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें 10 साल की लड़की ने बर्थडे पर मंगवाया केक खाया तो उसकी जान ही चली गई। लड़की की छोटी बहन समेत परिवार के अन्य सदस्य भी वह केक खाकर बीमार पड़ गए। केक पटियाला की एक बेकरी से मंगवाया गया था। 

पंजाब के पटियाला में मानवी नाम की 10 साल की लड़की को ऑनलाइन मंगवाया हुआ केक खाना इतना भारी पड़ गया कि उसकी जान ही चली गई। हादसे से पहले लड़की के बर्थडे के वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाले गए थे जिसमें वह अपनी फैमिली के साथ केक काटते हुए दिख रही है। उसके कुछ घंटे बाद ही लड़की समेत पूरी फैमिली बीमार पड़ गई। रिपोर्ट के मुताबिक शाम को 7 बजे के करीब केक काटा गया था। और रात के 10 बजे तक पूरा परिवार बीमार पड़ गया था। 

लड़की के दादा हरबन लाल के मुताबिक, दोनों बहनों को केक खाने के बाद जल्द ही उल्टियां आने लगीं। मानवी ने पानी मांगा, उसे बहुत ज्यादा प्यास महसूस हो रही थी। वो कह रही थी कि उसका गला सूखा जा रहा है। उसके बाद वह सोने चली गई। अगली सुबह मानवी की हालत बिगड़ती देख परिवार उसे अस्पताल लेकर भागा। लड़की को ऑक्सीजन पर रखा गया। 

उसके बाद उसका ECG टेस्ट कराया गया जिसमें हृदय की विद्युतीय गतिविधि को मापा जाता है। लेकिन मानवी की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। डॉक्टर भी उसे बचा नहीं पाए और जल्द ही लड़की को मृत घोषित कर दिया गया। लड़की के परिवार का आरोप है कि मंगवाए गए चॉकलेट केक में कुछ जहरीला पदार्थ था। बेकरी मालिक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। साथ ही लड़की का पोस्टमॉर्टम भी हो चुका है। घटना के संबंध में केक का एक सैम्पल जांच के लिए भी भेजा गया है। ऑनलाइन फूड से मौत की यह घटना इस तरह के खाने की सेफ्टी पर बड़ा सवाल खड़ा करती है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com