एग्जाम में पास होना है तो मेरे संग रात गुजारो, प्रोफेसर की डिमांड पर छात्राओं में खलबली – sexual-harassment-case

Sexual Harassment Case: कोलकाता की विश्वभारती यूनिवर्सिटी में तीन छात्राओं ने अपने प्रोफेसर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि फ्रोफेसर गलत मंशा से उन्हें छूता है, ऐसा वह क्लास में कई बार कर चुका है। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब उसने एग्जाम में पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड रख डाली। तंग आकर छात्राओं ने मामले में कॉलेज प्रशासन और पुलिस को शिकायत दी है।

आरोपी अभी गेस्ट प्रोफेसर 

पुलिस के अनुसार छात्राओं के बयान लेकर मामले में आगे की जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी प्रोफेसर ने सभी आरोपों को सिरे से नाकार दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी अभी गेस्ट प्रोफेसर है। पुलिस ने इस मामले में तीन छात्राओं की लिखित शिकायत पर शारीरिक शोषण की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोप है कि प्रोफेसर ने पहले सेमेस्टर के एग्जाम में पास कराने का झांसा दिया था, जिसकी एवज में वह शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर रहा था।

अश्लील मैसेज किए

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार पीड़ित छात्राएं यूनिवर्सिटी की फारसी, उर्दू और इस्लामिक स्टडी विभाग की हैं। अभी तक की जांच में पुलिस को छात्राओं ने प्रोफेसर द्वारा उन्हें व्हाट्सएप पर भेजे हुछ अश्लील मैसेज भी दिखाए हैं। पुलिस मामले में साइबर एक्सपर्ट से भी मदद ले रही है। छात्राओं को  मैसेज किस आईपी एड्रेस से भेजे गए यह पता लगाया जा रहा है।

छात्राएं यहां करें शिकायत 

छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर ने शारीरिक संबंध न बनाने की एवज में फेल कराने तक की धमकी दी थी। विश्व भारती यूनिवर्सिटी भी मामले में अपनी अलग से जांच कर रही है। कॉलेज प्रशासन के अनुसार छात्राओं को सलाह है कि ऐसे मामलों में तुरंत कॉलेज की आंतरिक शिकायत समिति को शिकायत करे। ऐसे मामलों में शिकायत मिलने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Read More at hindi.news24online.com